जम्मू कश्मीर और POK को लेकर अक्सर नेताओं के विवादित बयान सामने आते हैं. अगर नेता जम्मू कश्मीर का हो और पूर्व मुख्यमंत्री रह चूका हो तो लोगों पार उनकी बातों का असर भी दिखाई देता हैं. कश्मीर को लेकर कुछ इसी तरह विवादित बयान देते नजर आये हैं जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुख अब्दुल्ला. फारुख अब्दुल्ला ने कश्मीर को लेकर ऐसा विवादित बयान दिया है जिसे सुनकर खिलाड़ी, राजनेता, एक्टर और आम लोग भी खफा हो गये और उन्हें खूब खरी-खोटी सुनाई.

Source

मीडिया रिपोर्ट् के मुताबिक़ पार्टी कार्यालय में कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे अब्दुल्ला ने POK को लेकार विवादित बयान दिया है उन्होंने कहा है कि “आजाद कश्मीर की कोई वास्तविकता नहीं थी‘कश्मीर की आजादी की कोई सच्चाई नहीं है, क्योंकि ये चारों तरफ से भारत, पाकिस्तान और चीन जैसी परमाणु शक्तियों से घिरा हुआ है. तीनों के पास परमाणु बम हैं. हमारे पास केवल अल्लाह के सहारे के अलावा और कुछ भी नहीं है. वे लोग जो आजादी की बात कर रहे हैं, गलत कर रहे हैं”

Source

इसके बाद ट्वीटर पर आम लोगों के साथ देश की कुछ जानी मानी हस्तियों ने भी फारुख अब्दुल्ला के इस बयान पर नाराजगी जाहिर की और उन्हें करारा जवाब भी दिया है. आपको बता दें कि अद्दुल्ला के इस बयान के बाद वीरेद्र सहवाग नाम के यूजर ने लिखा कि फारूक अब्दुल्ला ने पूरे उदार समुदाय को जेएनयू और एनडीटीवी को गर्वित कर दिया है. वह पाकिस्तान का एक सच्चा देशभक्त है.

इसके अलावा ट्वीटर पर एक अन्य यूजर डा. अनिरुद्ध तोमर लिखते है कि फारूक अब्दुल्ला के ऐसे बयान को पढ़ने के बाद मुझे दुख होता है क्योंकि मेरे साथियों की संख्या में ऐसे धोखेबाजों की जान बचाने में उनकी जान गंवानी पड़ी। ऐसे लोगों को भारत को कोई विशेष दर्जा देना बंद करो। उन्हें किसी भी लेख के तहत सुरक्षा देने की आवश्यकता नहीं है.इस तरह के बयान से सयुक्त राष्ट्र में कमजोर हो सकते हैं”.

https://twitter.com/AnirudhtomarT/status/929281107375173632

देबरती मजुमदार लिखती है कि “पता नहीं कि फारूक अब्दुल्ला क्या धूम्रपान कर रहा है लेकिन जो भी चीज हो सकती है वह उसे भारतीय संघ की संप्रभुता के लिए गंभीर खतरा है”

फारुख अब्दुला के विवादित बयान सामने आने के बाद लोगो ने कड़ी प्रतिक्रियाएं दी हैं. आपको बता दें कि इस मौके पर अब्दुल्ला ने अलगाववादी नेताओं पर भी हमला बोला है और खुद को सच्चा कश्मीरप्रेमी साबित करने की कोशिश की.


LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here