हाल ही में कश्मीर के नेता ‘फारुख अब्‍दुल्‍ला’ ने विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) पाकिस्तान का हिस्सा है और उसे पाकिस्तान से कोई छीन नहीं सकता वैसे ही भारत के पास कश्मीर का जो हिस्सा है वो भारत का ही हिस्सा है. साथ ही फारूख अब्दुल्ला ने ये भी कहा था कि चाहे कितनी ही जंग क्यों न हो जाए ये सच कभी भी बदलने वाला नहीं है. फारूक ने यह बात ‘जम्मू-कश्मीर’ को लेकर बातचीत करने के लिए ‘भारत सरकार’ के प्रतिनिधि ‘दिनेश्वर शर्मा’ से मुलाकात करने के बाद मीडिया से कही.

source

फारूक ने कहा कि “भारत सरकार” को ‘पाकिस्‍तान सरकार’ से भी बातचीत करनी पड़ेगी क्‍योंकि कश्‍मीर का एक हिस्‍सा (पीओके) उनके पास है. आपको बता दें पाकिस्‍तानी मंत्री ने भारत से कहा था कि, ‘आप भूल गए हो कि जो हिस्‍सा आपका है वह एक हथियार के द्वारा अधिकृत कर लिया गया है. आप अधिकृत करने वाले हथियार को भूल गए और कहते हो कि वह हिस्‍सा आपका है. यदि आप यह बात करते हो कि यह आपका है तो हथियार को भी याद रखो.’ और हैरानी की बात है कि फारूक अब्दुल्लाह ने कहा कि वे पाकिस्‍तानी मंत्री की इस बात से पूरी तरह सहमत हैं.

source

अब बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता ऋषि कपूर भी अब्दुल्लाह के समर्थन में उतर आये हैं. एक ट्वीट के ज़रिये अपनी फारूक अब्दुल्लाह के साथ सहमति जताते हुए ऋषि कपूर लिखते हैं- ‘फारूख अब्दुल्ला जी, सलाम! मैं आपकी बात से पूरी तरह सहमत हूं सर. जम्मू कश्मीर हमारा है और POK उनका है. यही एक तरीका है जिससे हम इस समस्या को सुलझा सकते हैं. इसके अलावा मैं 65 साल का हो गया हूं और मरने से पहले पाकिस्तान देखना चाहता हूं. मैं चाहता हूं कि मेरे बच्चे अपनी जड़ों को देखें, बस करवा दीजिए सर, जय माता दी.’ ऋषि कपूर और फारूक अब्दुल्लाह, दोनों को ही ऋषि के इस ट्वीट के बाद ट्विटर पर कई यूज़र्स से झाड पड़ी.

इन ट्वीटस को देखकर आपको पता चल गया होगा कि लोग ऋषि कपूर और अब्दुल्लापर कितने भड़के हुए थे. वैसे ऋषि कपूर कई बार ऐसे ट्वीट करते हैं जिनसे विवाद खड़ा हो जाता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here