फिलीपींस में 31वें आसियान शिखर सम्मेलन की ओपनिंग सेरेमनी में शामिल होने के लिए पीएम मोदी वहां पहुंचे, इस सम्मेलन के दौरान कुछ ऐसा देखने को मिला है जिसकी आज पूरे भारत में चर्चा हो रही है. जी हाँ 31वें आसियान शिखर सम्मेलन से  पीएम मोदी की कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आ रही हैं जिन्होंने इस वक्त सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियाँ बटोरी हुई हैं जिसे देखकर आप भी हैरान रह जायेंगे.

जी हाँ इस आसियान शिखर सम्मेलन में पीएम मोदी समेत कई देशों के राष्ट्राध्यक्ष वहां पहुंचे थे. इस सम्मेलन में जहाँ पीएम मोदी की शर्ट को लेकर चर्चा हुई और बाद में पता चला कि उनकी जैसी ही कढ़ाईदार शर्ट सभी देशों के नेताओं ने पहनी हुई थी, वहीँ एक अजीबों गरीब नाज़ारा तब  देखने को मिला जब शाम को गाला डिनर का मौका था. इस मौके पर सभी देशों के नेताओं के बीच आधिकारिक वार्ता के अलावा भी कई नेताओं के बीच वार्ता हुई.

आपको बता दें कि इस गाला डिनर के मौके पर कई मुल्कों के नेताओं ने एक दूसरे को बधाई दी और अहम मसलों पर चर्चा की इसी दौरान इस माहौल की तमाम तस्वीरें कैद कर ली गयीं और उन्ही तस्वीरों को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया गया है जिसके बाद से अब इन्हीं तस्वीरों में से एक तस्वीर खूब चर्चा का विषय बनी हुई है.

दरअसल आज तक की ख़बर के मुताबिक हम आपको बता दें कि इस गाला डिनर में शामिल होने पीएम मोदी के अलावा बाकी राष्ट्राध्यक्ष भी पहुंचे थे. इसी दौरान देखा गया कि कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो भी इस हसीन शाम में शामिल थे और इसी दौरान देखा गया कि जब प्रधानमंत्री मोदी एक दूसरे नेता से मुलाकात कर रहे थे, उसी दौरान जस्टिन पीएम मोदी के पीछे की तरफ से आए और उन्होंने पीएम से बचने की कोशिश की ऐसा लग रहा था मानों वे काफी जल्दी में थे.

खैर अभी इस वक्त इस बात कि पुष्टि तो नहीं हो पायी है कि वे पीएम मोदी से बचना चाह रहे थे बल्कि ऐसा भी हो सकता है कि प्रधानमंत्री जस्टिन ने देखा हो कि पीएम मोदी अपनी ज़रूरी वार्ता में व्यस्त हों और वे पीएम मोदी को डिस्टर्ब न करना चाहते हों.  प्रधानमंत्री जस्टिन का यूँ बिना किसी को दख्लन दिए यूँ बगल से निकल जाना उनका शिष्टाचार को दिखलाता है कि वे नहीं चाहते थे कि उनकी वजह से कोई भी रुकावट या परेशानी आये.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here