राहुल गाँधी गुजरात पहुंचे हुए हैं, तीन दिवसीय इस दौरे का बुधवार 27 अगस्त को आखिरी दिन है. ऐसे में मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को राहुल गाँधी राजकोट में रहेंगे और यहीं कई सभाएं भी करेंगे. राहुल का ये गुजरात दौरा आने वाले विधानसभा चुनावों के नज़रिए से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. ऐसे में अपने इस दौरे को अपनी नज़र में ऐतिहासिक बनाने की चाह में पिछले दो दिनों से राहुल गांधी ने पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. यहाँ देखना ये भी दिलचस्प होगा कि अपने दौरे के आखिरी दिन राहुल गाँधी गुजरात की जनता को अपना बनाने के लिए और क्या दांव चलते हैं.

खैर, राहुल के इसी दौरे के दौरान उन्होंने कुछ ऐसी बातें भी बोलीं जिनपर अब जमकर मज़ाक उड़ रहा है. राहुल की एक ऐसी ही स्पीच में उन्होंने कहा कि, “भारत में सबसे मुश्किल काम है एक ईमानदार नेता होना. एक ईमानदार नेता हमेशा ही सबसे ज्यादा परेशानियाँ झेलता है. मेरे खुद के साथ ऐसा हो चुका हैं.” मतलब साफ़ है कि राहुल गाँधी इस बात से खुद को ईमानदार बताने की कोशिश कर रहे थे लेकिन लोगों को राहुल की ये बात रास नहीं आई और लोगों ने इस बात पर जमकर उनकी फटकार लगा डाली.

ये तो था राहुल का एक बयान लेकिन इसके अलावा भी राहुल गाँधी ने अपने इस गुजरात दौरे पर पीएम मोदी और उनकी सरकार के कई फैसलों पर निशाना साधा. जैसे की राहुल गांधी ने देशहित में लिए गए नोटबंदी और जीएसटी जैसे फैसलों के बारे में कहा कि ये फैसले किसी को सुने बगैर लिए गए हैं. इसके अलावा राहुल गाँधी ने ये भी कहा कि कि प्रधानमंत्री के इन कदमों ने देश की अर्थव्यवस्था को बहुत ज्यादा प्रभावित किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here