अमेरिकी खुफिया एजेंसी फेडरल ब्यूरो ऑफ इन्वेस्टिगेशन (एफबीआई) इन दिनों सुर्खियों में बनी हुई है. पूरी दुनिया में इस वक्त एफबीआई की किरकिरी हो रही है. जिसकी वजह जान आप भी चौक जाएंगे. हम बात कर रहे है एफबीआई की एक टॉप-सीक्रेट जासूस की जिसने आईएसआईएस के उस आतंकी से ही शादी कर ली जिसकी जासूसी करने के लिए उसको सीरिया भेजा गया था. जबसे इस बात का खुलासा हुआ है तबसे अमेरिका की हर तरफ थू-थू हो रही है. क्योंकि अमेरिका की एफबीआई दुनिया की सबसे शक्तिशाली  एफबीआई में आती है उसके बाद भी उनकी कोई जासूस ऐसा करेगी कोई सोच भी नहीं सकता.

source

आपको बता दें की ये कहानी अमेरिका के टॉप-सीक्रेट जासूस डेनिएला ग्रीन की है जिसका जन्म चेकोस्लोवाकिया में हुआ था. एक अमेरिकन सैनिक से शादी करने के बाद डेनिएला अमेरिका में बस गई थी. 2011 में डेनिएला ने अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई के लिए काम करना शुरू किया था. उस ही  दौरान  डेनिएला को आईएसआईएस के खूंखार आतंकी अबू तलहा अल-अलमानी की जासूसी के लिए एक टीम का हिस्सा बनाया था. उसके बाद डेनिएला ने अपना काम भी शुरु कर दिया वो अबू तलहा की हर काम पर नजर रख रही थी. और उसके खिलाफ सारी जानकारी भी इकट्ठा कर रही थी. लेकिन अचानक डेनिएला ग्रीन को पता नही क्या हुआ और उसके दिल में अबू तलहा के लिए नफरत की जगह मोहब्बत होने लगी.

source

अमेरिकी खुफिया एजेंसी एफबीआई ने डेनिएला ग्रीन को जिस आतंकी अबू तलहा की जासूसी का ज़िम्मा सौंपा था उसका नाम डेनिस क्यूसपर्ट है उसके बाद उसके खुद को एक नाम दिया डेसो डॉग. उसके बाद जस उसने आईएसआईएस को ज्वाइन किया तो उसका नाम अबू तलहा अल-अलमानी हो गया. बगदादी का ये जेहादी जर्मनी से सीरिया आने से पहले एक रैपर था. उसको म्यूजिक से बहुत ज्यादा प्यार था. मगर आईएसआईएस ज्वाइन करने के बाद उसको बंदूक की लत ऐसी लगी की उसने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. और बगदादी के साथ मिलकर ये खूनी खेल खेलने लगा.

source

अबू तलहा आतंकियों को जोश दिलाने के लिए रैप की जगह गाने गाकर सुनाने लगा. जिसमें उसने ओसामा बिन लादेन की तारीफ वाला गाना बनाया और दूसरे गाने में पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा का गला काटने की धमकी दी. इस वीडियो में अबू तलहा एक  शख्स के कटे हुए सिर के साथ नजर आ रहा था. जिसके बाद एफबीआई ने इसको अपनी मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में शामिल कर दिया और उसके बाद उसकी हर हरकतों पर निगरानी रखी जा रही थी. अबू तलहा की जासूसी के लिए उसने स्काइप अकाउंट बनाया था. ताकि वो किसी तरह उस तक पहुंच सके अबू तलहा को भी इस बात अंदाज़ा नहीं था कि वो जिससे बात कर रहा है, वो दरअसल एफबीआई एजेंट है. इसीलिए डेनिएला जब सीरिया पहुंची तो उसने उसे अपने आंतकियों के कैंप तक आने दिया. मगर यहां आने के बाद उसकी जासूसी करने के बजाए डेनिएला उससे प्यार कर बैठी और 27 जून, 2014 को उसने अबू तलहा से शादी कर ली.

source

डेनिएला ग्रीन ने अबू तलहा से शादी तो कर ली थी मगर वो ये नहीं जानती थी की जोश-जोश में उसने बहुत बड़ी गलती कर दी है. जो एक बार बगदादी के साम्राज्य में घुस जाये तो उसका वहां से निकलना मुश्किल ही नही नामुमकिन होता है. तब डेनिएला ने अमेरिका में अपने एक साथी को मेल भेजकर अपनी आपबीती बताई. उसके बाद वो सीरिया में आतंकियों के चंगुल से भाग निकलने में कामयाब हुईं. डेनिएला जैसे ही अमेरिका पहुंची तो उसको  गिरफ्तार कर लिया गया और उसको दो साल की जेल भी हुई. अमेरिका की अदालत ने ग्रीन की कहानी को गुप्त रखने का आदेश दिया था. लेकिन हाल ही में फेडरल कोर्ट के रेकॉर्ड्स सार्वजनिक हो जाने के बाद ये वाकया सामने आया. डेनिएला अब सज़ा काटकर रिहा हो चुकी है. वह एक होटल में नौकरी कर रही है.