वैसे तो पुलिस का काम होता है लोगों को नियम और कानून से वाकिफ कराना लेकिन कई बार ये पुलिसवाले ही कानून को ताक पर रखकर खुद कानून की धज्जियां उड़ा देते. ऐसा ही कुछ हुआ उत्तर प्रदेश के हजरतगंज चौराहा पर जहां एक लेडी पुलिस ने  कानून के नियमों का उल्लंघन करने के बाद जो कहा उसको सुनकर आप दंग रह जाएंगे. सोशल मीडिया इन दिनों एक वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है जिसको लाखों लोगों ने देखा और उसपर कॉमेंट भी की है.

source

आपको बता दें कि एक पत्रकार पुलिसवालों की मदद कर रही है जो कानून के नियम का उल्लंघन कर रहे थे. वो उनको  पकडवाने में पुलिस की मदद कर रही थी. सड़क पर जितने भी लोग बाइक या कार से जा रहे थे जिसने भी सीट बैल्ट या हेलमेट नहीं लगाया ये लोग उनको पकड़ रहे थे. और पुलिस की हेल्प कर रहे थे. ये तो हर कोई जनता है कि गाड़ी में बिना सीट बैल्ट लगाये जाना कानून का उल्लंघन है जिसको एक पुलिस साहिबा ने ताक पर रखकर जो कहा आप खुद इस वीडियो में देख लीजिये.

कई शहरों में ये नियम भी है अगर पैट्रोल पम्प पर बिना सीट या बैल्ट लगाये और हेलमेट लगाये जाते है तो आपको तेल नहीं मिलता है. ये सुरक्षा के हिसाब से किया गया है. इस वीडियो में  जितने भी लोगो को पुलिस ने पकड़ा उन सभी ने पुलिस से बचने के लिए कोई न कोई बहाना लगा दिया, किसी ने कहा जल्दी में है तो किसी ने कहा भूल गया. ट्रैफिक नियम का इस तरह से उल्लंघन करते हुए लोगों को देखकर लगता है की आज के लोग अपनी सुरक्षा को लेकर जरा भी परेशान नही है उनको तो बस जल्दी में सारा काम करना है.