इजरायल से भारत के संबंध पीएम मोदी के सत्ता में आने के बाद और अच्छे हुए हैं. इजरायल के और भारत के संबंधों को और बेहतर बनाने के लिए पीएम मोदी जुलाई में इजरायल का दौरा करने वाले हैं और उनके वहां पहुँचने से पहले ही वहां उत्साह देखा जा सकता है. इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने बहुत पहले ही पीएम मोदी के दौरे को लेकर एक ट्वीट किया था. इजरायल-भारत को अपना अच्छा दोस्त मानता है कि दोनों ही आतंकवाद के दंश को झेल रहे हैं. और इसीलिए  भारत और इजरायल आतंकवाद के खिलाफ एक साथ हैं और यही वजह है कि पीएम मोदी की इस यात्रा को बहुत ख़ास माना जा रहा है.

source

इजरायल के अख़बारों में अभी से पीएम मोदी के इस दौरे को लेकर खबरें छप रही हैं. वहां पीएम मोदी के दौरे को लेकर उत्साह का माहौल है. इजरायल के एक मुख्य अखबार ‘द मार्कर’ ने पीएम मोदी को दुनिया का सबसे अहम प्रधानमंत्री बताया है. अखबार ने उनकी तारीफ में लिखा है कि, ‘जागो, दुनिया के सबसे अहम प्रधानमंत्री आ रहे हैं’.

source

‘द मार्कर’ इजरायल के बिजनेस डेली ने अपने हिब्रू संस्करण की सबसे मुख्य खबर में भारत के साथ इजरायल के संबंधों पर एक लेख छापा है. लेख में कहा गया कि इजरायल की जनता ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से उनके इजरायल दौरे को लेकर काफी उम्मीदें थीं, लेकिन उन्होंने कुछ प्रभावी नहीं कहा . जबकि सवा सौ करोड़ लोगों के नेता पीएम मोदी पूरी दुनिया में काफी लोकप्रिय हैं, साथ ही सबसे तेजी से बढ़ रही अर्थव्यवस्था वाले देश के प्रतिनिधि मोदी इतने सक्षम हैं कि पूरी दुनिया आज उनकी ओर देखने को मजबूर है. 

source

इजरायल के अन्य अखबारों में भी मोदी के आगामी इजरायल दौरे का जिक्र है. स्थानीय न्यूज पोर्टलों ने मोदी के रामल्लाह जाने से बचने पर भी टिप्पणियां की हैं. मोदी के इजरायल को लेकर येरुशलम पोस्ट ने एक अलग लिंक ही बना दिया है जिसमें उसने भारत से जुड़ी कई खबरें प्रकाशित की है.