भारतीय सेना पर झूठे आरोप लगाने वालों को ईद के मौके पर करारा जवाब मिला क्योंकि ईद के मौके पर कश्मीर से ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिन्हें देखकर अलगाववादियों की नींद उड़ सकती है. इस ईद के मौके पर हमारे जवानों ने कश्मीर में प्यार बरसाया है. ईद के मौके पर इस बार अलग ही ख़ुशी दिखाई दी जैसे मानों कश्मीर वापस से स्वर्ग बन गया हो जहाँ केवल अमन चैन रहता था…वहां के लोगों के चेहरों पर ख़ुशी और बच्चों के चेहरों पर मुस्कुराहट थी और इस सब का कारण था हमारे जवानों द्वारा उनको ईद की बधाई देना और उनको खुद कि तरफ से उनका मुंह  मीठा कराना.

कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है और इसीलिए पीएम मोदी वहां पर शांति स्थापित करना चाहते हैं और कश्मीरियों के चेहरों पर यह खुशहाली ये बयान करती है कि बहुत जल्दी ही वहां पर हालात अच्छे हो जाएंगे. इन बच्चों के मन में ख़ुशी और उनके चेहरे पर अलग सी मुस्कराहट भी यही बयान करती है. बच्चों और जवानों की कुछ तस्वीरें भी यह बयान करती हैं कि कश्मीरियों के अन्दर भारत देश के लिए कितना प्रेम है.

जी हाँ तस्वीरों  में आप देख सकते हैं कि कुछ नन्हें बच्चे हाथ में तिरंगा लिए हुए खड़े हैं, और उनके चेहरे पर भी अलग ही मुस्कुराहट है. वहीँ आपको बता दें कि सेना के अधिकारी बच्चों को प्यार से पुचकार रहे हैं  सही मायने में अगर देखा जाए तो कश्मीर की इस तस्वीर ने लोगों को कश्मीर के प्रति एक खास नजरिए से जोड़ा है। दरअसल कश्मीर घाटी में सोमवार को ईद के मौके पर जवानों ने आम लोगों के साथ त्योहार मनाया। आवाम के बीच मिठाईयां बांटी गईं और बच्चों को तोहफे भी दिए गए। सेना की इन तस्वीरों को ट्विटर पर खूब साझा गया जिसे लोगों ने खूब सराहा भी है ।

सोशल मीडिया पर लोगों ने कश्मीर के खूबसूरत चेहरों को बड़ी शिद्दत और मोहब्बत दी। दरअसल आम लोगों की नजर में पहुंचा ये वो कश्मीर था जिसकी तस्वीरें आम तौर पर कम ही दिखती है। कश्मीर का एक अनदेखा चेहरा और हाथ में तिरंगा लिए सेना से अपने बचपन की खुशियां बांटते नन्हें बच्चों में खुशी थी। ईद की इन तस्वीरों ने न सिर्फ कश्मीर के प्रति लोगों को एक नया नजरिया दिया बल्कि देश की उस फौज पर गर्व करने का मौका भी जो निरंतर सरहद पर मुल्क और इसके लोगों की हिफाजत कर रही है।