भारत और पाकिस्तान के बीच की दुश्मनी कितनी पुरानी है सभी जानते हैं और इस दुश्मनी का सबसे अहम मुद्दा है आतंकवाद. पूरी दुनिया जानती है पाकिस्तान आतंक का गढ़ है और दुनियाभर में वहीं से आतंक फैलता है. आपको बता दें कि पाक के आतंकवादी सलाउद्दीन को हाल ही में पीएम मोदी के अमेरिकी दौरे के दौरान अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया था. अब सलाउद्दीन से जुडी एक सी बात सामने आई है जिसे जानकर आपको पाकिस्तान से नफरत हो जाएगी. बता दें कुछ समय पहले हाफिज सईद को नज़रबंद किया गया था जिसके बाद भी हाफ़िज़ सईद पाक में बैठे-बैठे आतंक फैला रहा है. slaudin

 

बदल रही है आतंकवादियों की लोकेशन…

दरअसल पाकिस्तान में बैठे सलाउद्दीन और हाफिज सईद की लोकेशन पिछले तीन दिनों से लगातार बदल रही है या यूं कहें लगातार बदलवाई जा रही है. यह कोई पहला मामला नहीं है जब पाकिस्तान ने किसी आतंकी की मदद की है पाक इससे पहले भी कई आतंकियों की मदद करता आया है. आपको बता दें पाकिस्तान शुरू से ही आतंकवाद को बढ़ावा देता आया है और दुनिया भर में आतंक फैलता रहा है.

 

 

अब सलाउद्दीन को एक नहीं बल्कि तीन…

हद तो ये हो गयी है की पाकिस्तान ने सलाउद्दीन और हाफ़िज़ सईद की भी सुरक्षा बढ़ा दी है और सलाउद्दीन तो तीन लेयर सिक्यूरिटी दी है. पाक को डर है की भारत और अमेरिका के सुरक्षा विभाग लगातार हाफिज सईद और सलाउद्दीन पर नज़र बनाए हुए हैं. सलाउद्दीन की सुरक्षा की बात करें तो उसकी पहली लेयर में उसके पर्सनल सिक्यूरिटी गार्ड हैं और दूसरी में पाकिस्तान पुलिस के अधिकारी. बता दें तीसरी लेयर isis के आतंकियों का घेरा है. वाकई पाक की इससे नीच हरकत क्या होगी.

 

टीवी चैनल पर कबूला सच…

आपको बता दें अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आतंकवादी घोषित किए गए सलाउद्दीन ने पाकिस्तान के एक टीवी चैनल पर यह बात मान ली है कि उसने ही भारत में आतंकी हमला किया था और अब भी कश्मीर में वो भारतीय सेना के खिलाफ अपना काम नहीं रोकेगा. उसने साफ़-साफ़ कहा है कि मरते दम तक वो कश्मीर के लिए लड़ता रहेगा. वाकई ये शर्म की बात है कि पाक में आतंकियों ने पैर पूरी तरह से जमा लिए हैं और वहीं से पूरी दुनिया में हमले कर रहे हैं. ख़ास बात ये है कि सलाउद्दीन को अमेरिका में पिछले महीने ही अंतर्राष्ट्रीय आतंकवादी घोषित किया था.

बुरहान वाणी को लेकर कहा…

हद तो तब हो गयी जब सलाउद्दीन ने टीवी चैनल पर बुरहान वाणी का ज़िक्र किया, पाक इस समय भारत से बुरी तरह से बौखलाया हुआ है l बुरहान वाणी के बारे में आपको बता दें कि पाक के मशहूर आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन का कमांडर था. कश्मीर में वाणी की अच्छी और संपन्न फैमिली थी l इसके पिता स्कूल प्रिन्सिपल थे 15 साल की उम्र में घर छोड़कर आतंकवादी बन गया था. भारतीय सुरक्षाबलों को उसकी काफी दिन से तलाश थी और वाणी पर 10 लाख का इनाम था.

source

सीधे शब्दों में कहा जाए तो पाक इस समय बुरी तरह से बौखलाया हुआ है और बौखलाहट में अपने आप को ही फंसा रहा है. सलाउद्दीन का ये बयान भारत के लिए उसे पकड़ने में बड़ी मदद साबित हो सकता है.