पीएम मोदी का 3 दिवसीय ऐतिहासिक इजरायल दौरा

प्रधानमंत्री इन दिनों 3 दिन के लिए इजरायल दौरे पर हैं.मंगलवार को ऐतिहासिक दौरे पर इजरायल के तेल अवीव पहुंचे मोदी भारत के पहले प्रधानमंत्री हैं जो इजरायल दौरे के लिए रवाना हुए हैं. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने पीएम मोदी के आगमन पर उनका एयरपोर्ट पर भव्य स्वागत किया. भारतीय प्रधानमंत्री की आगवानी पर बेंजामिन नेतन्‍याहू का पूरा कैबिनेट एयरपोर्ट पर मौजूद रहा था. इस तरह का भव्य स्वागत अमेरिका के राष्ट्रपति के लिये ही किया जाता है. इस दौरान बेंजामिन नेतन्‍याहू और पीएम नरेंद्र मोदी अलग ही अंदाज में गले मिले.

Source

राष्ट्रगान गाकर नरेंद मोदी का सम्मान

इजरायल सेना ने दोनों देशों के राष्ट्रगान बजाये इस दौरान इस्राइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्‍याहू ने कहा कि ‘मेरे मित्र नरेंद्र मोदी का इजरायल में स्‍वागत है. उन्‍होंने हिंदी में कहा आपका स्‍वागत है मेरे दोस्‍त नेतन्याहू ने कहा, हम भारत से प्रेम करते हैं पीएम मोदी के इजरायल दौरे को लेकर भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्वभर की नजर टिकी हुई हैं. इजरायल यात्रा को लेकर खूब चर्चे हो रहे हैं दुनिया भर की नजर टिकी हुई हैं कि भारत और इजरायल के बीच क्या-क्या समझोते होने वाले हैं. इसी दौरान भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इजरायल में भारत के रहने वाले एक शेफ से मिले.मोदी खाने-पीने को लेकर विशेष इंतजाम किये गये थे.

Source

उत्तराखंड के भारतीय शेफ से मिले नरेंद्र मोदी

जिसमे उत्तराखंड के धर्मेन्द्र पंवार भी शामिल थे. धर्मेन्द्र ने ही पीएम मोदी के लिये खाना बनाया था.धर्मेंद्र उत्तराखंड के टिहरी जिले के बुढ़ाकेदार के रहने वाले हैं. जब मोदी ने खाने की तारीफ की तो धर्मेन्द्र उनके सामने खड़ा कर दिया गया. उत्तराखंड के लोग खाना बनाने के मामले में बेहद प्रसिद्द हैं. उत्तराखंड में भी खाने-पीने के पदार्थ काफी अच्छे मिलते हैं.

Source

मोदी ने उत्तराखंड की तारीफ में लगाये चार चाँद

आपको बता दें कि धर्मेन्द्र पिछले 5 सालों से इजरायल में ही रह रहे हैं तथा यह एक होटल में शेफ हैं. धर्मेन्द्र के दोस्त ने बताया कि जब मोदी ने धर्मेन्द्र से पूछा कि आप कहा से हो तो शेफ धर्मेन्द्र ने जैसे ही उत्तराखंड से बताया तो मोदी ने उत्तराखंड की जमकर तारीफ की तथा कहा वहां के लोग बहुत अच्छे होते हैं. आप अच्छा काम कर रहे हैं. जिसके बाद से धर्मेन्द्र बेहद खुश हैं धर्मेन्द्र ने अपनी खुशी का इजहार कर फेसबुक पर भी पोस्ट की है.

Source

शेफ धर्मेन्द्र ने पीएम मोदी के साथ अपनी फोटो फेसबुक पर पोस्ट की है धर्मेन्द्र जिसके बाद से बेहद खुश हैं तथा इस दौरे के बाद वो अपने आप को और आगे बढ़ाने की कोशिश करने में जुट गये हैं !