मोदी के इजरायल दौरे पर खाने-पीने के खास इंतजाम

मोदी के 3 दिवसीय इजरायल दौरे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भव्य स्वागत किया गया था. मोदी को इजरायल में विशेष सुरक्षा के साथ उनके खाने-पीने को लेकर बेहद खास इंतजाम किये गये. मोदी के इजरायल दौरे पर पूरी दुनिया की नजर टिकी हुई हैं कि भारत के साथ इजरायल के क्या-क्या समझौते हो सकते हैं. मोदी इजरायल जाने वाले पहले प्रधानमंत्री हैं 4-6 जून की इजरायल यात्रा पर मोदी का नेतन्याहू ने एयरपोर्ट पर इजरायल सेना द्वारा मोदी का दोनों देशों का राष्ट्र गान गाकर इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ‘मेरे दोस्त’ कहकर गर्मजोशी के साथ गले लगाकर जोरदार स्वागत किया गया.

Source

इजरायल के मशहूर किंग डेविड होटल में मोदी के ठहराने का इंतजाम

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पीएम नरेंद्र मोदी का इजरायल के प्रसिद्ध किंग डेविड होटल में ठहरने खास इंतजाम किया गया था जहाँ परिंदा भी पर नहीं मार सकता इस तरह होटल की और भी खासियत से पूर्ण था.इस होटल में अमेरिकी राष्ट्रपति बिल क्लिंटन, जॉर्ज बुश, ओबामा और डोनाल्ड ट्रंप भी ठहर चुके हैं.

Source

मोदी के लिए भारतीय खाने के हुए इंतजाम

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी को इस होटल में गुजराती खाने-पीने के खास इंतजाम किया गये थे. भारतीय प्रधानमंत्री भारतीय संस्कृति से हैं तथा वह शाकाहारी हैं तो उसी हिसाब से मोदी के खाने-पीने की जिम्मेदारी रीना पुष्कर्णा नाम की शेफ को दिया गया. मोदी को अच्छा खाना बनाने के लिए कई तरह के मसाले आर्डर किये गये जिससे स्वादिष्ट खाना बनाया जा सके. रीना का मीडिया से कहा कि भारतीय लोग माँ के हाथ का खाना पसंद करते हैं तो हमारा जोर उसी को ध्यान में रखते हुए उसी तरह का खाना बनाने को लेके है जैसे- दाल, चावल, रोटी, खिचड़ी व पापड़ जैसे खाने को लेकर है.

Source

लंच में मोदी के लिये खिचड़ी

रीना का कहना था कि हमारा ध्यान भारतीय लोगों के दिल के करीब रहने वाले खाने को लेकर है. रीना ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया से बातचीत के दौरान बताया कि बुधवार को पीएम नरेंद्र मोदी को लंच के लिये खिचड़ी के साथ सलाद व चास भेजा गया था जो मोदी ने लंच के समय खायी. किंग डेविड होटल में यहूदी लोगों के हिसाब का खाना मिलता है. पीएम मोदी के लिये भारतीय खाने के लिए अलग से खास इंतजाम किये गये थे.

Source

इजरायल के प्रधानमंत्री ने मोदी को सुनायी प्रेम कहानी

मंगलवार को इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने मोदी को अपनी प्रेम कहानी का किस्सा सुनाते हुए बताया कि 30 साल पहले वो तेल अवीव स्थित एक भारतीय रेस्तरां में सारा के साथ डिनर डेट पर गये थे जिसके बाद सारा उनकी पत्नी बनी थी. वर्तमान समय में 30 साल बाद उस  रेस्तरां की मालिक रीना पुष्कर्णा को मोदी खाने-पीने की जिम्मेदारी सौपी गयी थी. जिसके रीना पुष्कर्णा मोदी जैसे सम्मनित व्यक्ति के खाने की जिम्मेदारी को लेकर बेहद खुश नजर आयी !