भारत में इस समय कोई सबसे बड़ी समस्या है तो वो है आतंकवाद की, आतंकवाद इस समय पूरी तरह से भारत समेत कई देशों में फ़ैल चूका है. जैसा की सभी जानते हैं आतंक की शुरुआत पाकिस्तान से होती है और ज़्यादातर आतंकवादी पाकिस्तान से ही हैं.  आपको बता दें हाल ही में कश्मीर से एक आतंकवादी पकड़ा गया है जिसका नाम संदीप शर्मा है उर्फ़ आदिल. सवाल ये है एक नाम मुस्लिम तो एक हिन्दू कैसे ?

 

source

जानिए कौन है संदीप शर्मा उर्फ़ आदिल…

संदीप शर्मा लश्कर ए तैयबा का मेम्बर है जो कश्मीर में बैंक लूटता था. इसका काम आतंकी संगठन के लिए पैसे इकट्ठे करना था और संदीप शर्मा उर्फ़ आदिल गावं में भी छोटे-मोटे काण्ड करता रहता था.  पुलिस ने इसको कश्मीर से पकड़ा है.  वह शोपुर के शकूर नाम के आदमी के जरिए लश्कर से संपर्क में रहता था.  आपको बता दें संदीप शर्मा SHO फ़िरोज़ भट्ट के मर्डर में भी शामिल था.

 

source

कैसे पकड़ा गया संदीप शर्मा उर्फ़ आदिल…

दरअसल कुछ दिन पहले आतंकी बशीर लश्करी को मारा गया था और उसी घर में अब संदीप शर्मा उर्फ़ आदिल छुपा हुआ था.  वहीं से पुलिस ने संदीप शर्मा को पकड़ा था. IGP मुनीर खान के अनुसार संदीप शर्मा को पुलिस  ने अनंतनाग में पकड़ गया है और आगे की कार्यवाही जारी है. IGP मुनीर शर्मा ने यह भी बताया है कि संदीप अपना नाम आदिल भी बताता है यानी वो दो पहचान के साथ रहता था.  जब पुलिस ने बशीर को पकड़ा था तो कुछ और लोगों को हिरासत में लिया गया था जिसमें संदीप शर्मा भी शामिल था, बाद में पता चला संदीप उर्फ़ आदिल कश्मीर का रहने वाला नहीं है तो उसे पूछताछ के लिए रोक लिया गया. पूछताछ में पता चला कि संदीप आतंकियों का साथी है.

 

source

संदीप के परिवार के बारे में…

संदीप के भाई का नाम प्रवीण शर्मा बताया गया है और पिता का नाम रवि शर्मा है इसके लावा उसके परिवार के बारे में किसी प्रकार की जानकारी नहीं है. संदीप  शोपुर के शकूर नाम के आदमी के जरिए लश्कर से संपर्क में रहता था. अब यहाँ से शुरू होता है सवालों का दौर…

 

source

क्या संदीप शर्मा आदिल है या फिर आदिल संदीप शर्मा है ? 

सवाल काफी गहरा है और जवाब उससे भी ज्यादा गहरा, आपको इस जवाब को समझने के लिए पहले आतंकी संगठन लश्कर के बारे में जानना जरूरी है. दरअसल लश्कर ए तैयबा पूरी तरह से कट्टर मुस्लिम आतंकियों का संगठन है और इस समय मोस्ट वांटेड आतंकी समूह में से एक है. अब बात करें संदीप उर्फ़ आदिल की तो वो  लश्कर से एक मुस्लिम शख्स के जरिये संपर्क में आया था जिसका नाम शूकर बताया गया है, सोचने वाली बात है आखिर एक मुसलमान किसी हिन्दू को आतंकी संगठन में क्यों लेकर जाएगा ? वो भी ऐसा आतंकी संगठन जो कट्टर मुस्लिम आतंकी है ?  अब आपको बताते हैं वो सच जो अभी तक किसी ने नहीं बताया है, दरअसल संदीप शर्मा इस आतंकी का असली नाम था जो इसने आतंकियों के संपर्क में आने के बाद बदल लिया था. संदीप शर्मा ने अपना नया नाम आदिल रखा था और मुसलमानों की तरह रहना शुरू कर दिया था, ख़ास बात ये है आदिल अब 5 वक्त की नमाज़ भी पढ़ने लगा था.  इन बातों से साफ़ है आदिल मुसलमान है और संदीप शर्मा उसका पहला नाम है.   संदीप ने नाम के साथ-साथ पूरी तरह से अपना धर्म भी बदल लिया था और मुसलमान बन गया था.