पाकिस्तान ने फिर दिखाई नापाक हरकत 

रविवार को एक बार फिर पाकिस्तान ने अपनी नीचता दिखाते हुए सीज़फायर उल्लंघन किया. अबतक मिली जानकारी के अनुसार जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के करीब पाकिस्तानी सेना ने गांवों और अग्रिम चौकियों पर भारी मोर्टार दागकर और ऑटोमैटिक हथियारों से गोलीबारी कर एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन करते हुए अपने गंदे मंसूबे ज़ाहिर किये हैं. इस तरह की हरकतों से पाकिस्तान बाज़ नहीं आ रहा है, पीएम मोदी के इजराइल दौरे पर उसके मीडिया में ऐसी बातें चल रही थी जो उसके नाकारेपन को जगजाहिर कर रही थी, उसका मीडिया कह रहा था कि पाकिस्तान को अब भारत से खतरा होगा लेकिन हक़ीकत कुछ और ही है. पाकिस्तान की कथनी और करनी में जमीन आसमान का अंतर है.

source

भारत ने दिया पाकिस्तान को करारा जवाब 

इस हमले के बारे में बात करते हुए एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस बार पाकिस्तानियों ने खादी करमारा और दिवगार के इलाके को निशाना बनाया था. लेकिन जैसा कि पिछले कई बार से देखा गया है कि अब भारतीय सेना के सब्र का बाँध टूट चुका है ऐसे में पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का करारा जवाब दिया जा चुका है.

source

अबतक मिली खबर के अनुसार जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले से सटी नियंत्रण रेखा के दूसरी तरफ पाकिस्तानी चौकी को सेना ने शनिवार को नष्ट कर दिया है. इससे पहले पाक ने नीचता दिखाते हुए गोलाबारी की थी जिसमें एक आर्मी जवान और उनकी पत्नी की मौत हो गयी थी. जिसके जवाब में भारतीय सेना ने ये कार्रवाई की है. ये कार्यवाही कर के भारत ने पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब दे दिया है.

source

रक्षा प्रवक्ता ने दिया बयान 

इस मामले पर रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सेना ने संघर्षविराम उल्लंघन किया और नियंत्रण रेखा (एलओसी) से सटी भारतीय सैन्य चौकियों पर शनिवार, 8 जुलाई को करीब सुबह 6:30 बजे के आसपास छोटे हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी एवं मोर्टार दागने शुरू कर दिये. हालाँकि इस बार भारतीय सेना उनके सामने झुकी नहीं और हमने भी डट कर पाकिस्तानियों को इसका जवाब दिया.

हम यहाँ आपको बता दें कि इस हमले कि शुरुआत पाकिस्तान की तरफ से की गयी थी, जैसा वो हमेशा करता है वैसा ही उसने इस बार भी किया. शनिवार को पाकिस्तान ने पुंछ के लॉइन ऑफ कंट्रोल पर बेवजह ही फायरिंग शुरू कर दी. इस हमले में पाकिस्तान ने ना केवल छोटे हथियार बल्कि 120 एमएम मोर्टार भी दागे. इन हमलों का नतीजा ये हुआ कि इनमें से एक मोर्टार सेना में तैनात जवान शौकत के घर पर जा गिरा.

source

बताया जा रहा है कि मोर्टार घर में गिरने से शौकत और उनकी पत्नी की समय पर ही मौत हो गयी. यही नहीं इस हमले में 2 बच्चे भी गंभीर रूप में घायल हुए हैं. हालाँकि ये पहली बार नहीं था जब पाक ने इस तरह की नीच हरकत की हो. नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ये हरकत पहले से ही लगातार जारी है. इस साल अब तक पाकिस्तान की ओर से 223 बार युद्धविराम का उल्लंघन किया जा चुका है लेकिन जब उससे इन नापाक हरकतों के बारे में पूछा जाता है तो वो झूठ बोलकर इल्जाम भारत पर लगाने की कोशिश करता है.

देखें वीडियो 

 

हालांकि अब भारत ने भी आक्रामक रुख अपना लिया है पाकिस्तान की हर हरकत का वो मुंहतोड़ जवाब दे रहा है. भारत ने पाकिस्तान को कई बार समझाने की कोशिश की लेकिन वो समझ नहीं रहा है इसीलिए भारत ने भी अब उसे बात करके समझाना बंद कर दिया है.