अमरनाथ में हुए आतंकी हमले को लेकर जहां एक तरफ पूरे देश में आक्रोश है वहीं दूसरी तरफ कुछ लोग हैं जो इस जख्म पर मरहम लगाने में लगे हैं. भारत में फ़िल्मी एक्टरों ने अब पॉलिटिक्स में आना शुर कर दिया है और इसी पहल को आगे बढ़ाते हुए अमरनाथ यात्रा पर हुए हमले को लेकर कई सितारों ने ट्वीट किये हैं. आपको बता दें इन ट्वीट में दिया मिर्ज़ा का भी एक ट्वीट शामिल है जो लोगों को समझ नहीं आया है. आप भी इस ट्वीट को पढ़ने के बाद कहेंगे आखिर ये है क्या और ऐसे समय में इस ट्वीट का क्या मतलब…

source

पहले जानिये मंदिर का इतिहास…

अमरनाथ गुफ़ा को लेकर लोगों के कई विचार हैं कुछ लोग मानते हैं कि अमरनाथ मंदिर लगभग 5,000 साल पुराना है और धर्म ग्रंथ भी इस बात की पुष्टि करने में मदद करते हैं. ये गुफ़ा कैसे अस्तित्व में आई इसका कोई पुख्ता सबूत तो नहीं मिलता लेकिन इसके पीछे एक कहानी कश्मीर से लेकर पूरे हिन्दुस्तान में कही जाती है और लोग इसी कहानी को मानते भी हैं.

 

 

तो ऐसे हुई थी मंदिर की खोज…

इस कहानी के अनुसार, बकरियां चराते हुए एक कश्मीरी मुस्लिम गड़रिया इस इलाके में बकरियां चरा रहा था. बकरियां चराते हुए उसकी मुलाक़ात एक साधू से हुई जिसने मलिक को आग सेकने के लिए एक अंगीठी दी. इस अंगीठी में कोयला भरा हुआ था लेकिन जब मलिक उस अंगीठी को लेकर घर पहुंचा तो अंगीठी में पड़ा कोयला सोना बन गया. ये देखकर मलिक खुश हो गया और उस साधू को धन्यवाद करने के लिए उस जगह के लिए घर से निकल गया लेकिन उसे वहां साधू नहीं मिला बल्कि वहां एक गुफ़ा मिली. गडरिये ने जैसे ही गुफ़ा के भीतर प्रवेश किया तो उसने वहां पर देखा कि भगवान् शंकर बर्फ के बने शिवलिंग के रूप में वहां विराजमान हो गए थे. इसके बाद उसने गावं वापस लौटकर ये कहानी सबको सुनाई. इस तरह बर्फानी बाबा की पवित्र गुफ़ा की खोज हुई जिसको हम अमरनाथ के नाम से जानते हैं.

 

 

अब इस मुद्दे को लेकर दिया मिर्ज़ा ने देखिये क्या ट्वीट किया…

ट्वीट में दिया मिर्ज़ा एक तरीके से मरहम लगा रही हैं कि हिन्दू-मुस्लिम एकता है ये, अपने देश के लिए प्यार और रेस्पेक्ट. अमरनाथ एक मुस्लिम ने खोजा था. … इस ट्वीट को ऐसे मौके पर करना दिया मिर्ज़ा के लिए भारी पड़ गया और लोगों ने जमकर लताड़ लगाई.

देखिये लोगों ने क्या कहा…

लोगों के अनुसार उन्हें एक मुस्लिम एक्टर से  उन्हें यह उम्मीद नहीं थी और यह हमले पर मरहम लगाने की अच्छी कोशिश थी लेकिन…

दिया मिर्ज़ा के इस ट्वीट पर एक ट्विटर यूजर ने लिखा कि इनकी मां हिन्दू हैं और पिता मुस्लिम और पिता ने इन्हें कन्वर्ट कर दिया है. वहीं दुसरे यूजर ने लिखा इस समय में ऐसे ट्वीट की क्या जरूरत थी ?

इस मुद्दे पर दिया मिर्ज़ा का यह ट्वीट वाकई शर्मनाक है.  आपको बता दें अमरनाथ यात्रा पर हुए हमले को लेकर जहां लोगों ने काफी आक्रोश है वहीं इस तरह के ट्वीट करते हुए दिया ने उनकी भावनाएं भड़काई हैं.  सरकार ने हमले के बाद 3 आतंकियों को ढेर करते हुए बदला लेना शुरू कर दिया है.