बीते 10 जुलाई को अमरनाथ यात्रा पर हमला करके आतंकियों ने अपनी कायरता का परिचय दिया. इस हमले के बाद देशभर में आक्रोश का माहौल है. विभिन्न क्षेत्रों से कई दिग्गज हस्तियों ने इस हमले की निंदा की और अपनी राय रखी. कुछ लोगों को इसपर राजनीति करने का मौका मिला और उन्होंने इसे अपने फायदे के लिए इस्तेमाल किया. मारे गये लोगों के परिवार वालों को छोड़कर कुछ पार्टियाँ ड्राईवर सलीम के गुणगान में लगी हुई है. हालाँकि सलीम का काम सराहनीय है लेकिन जिस तरह से तथ्य सामने आ रहे हैं उसको देखते हुए सलीम भी जाँच के दायरे में आता है. आपको बता दें कि सलीम के साथ बस में हर्शल देसाई नाम का उसका एक सहायक भी था लेकिन हर्शल को चोटें आई हैं लेकिन सलीम को खरोंच तक नही आई हैं. जो उसे  संदेह के घेरे में रखती हैं. Twitter Story

अलका लाम्बा के ट्वीट पर बवाल

बाबा बर्फानी के दर्शन करके आ रहे लोगों से भरी इस बस में आतंकी हमला हुआ जिसमें 7 लोगों की जान चली गयी लेकिन खबर ये भी है कि ये बस सुरक्षा मानकों को पूरा न करके सुरक्षा घेरे से बाहर थी और जिसका फायदा आतंकियों ने उठाया.

Source

क्या लिखा अलका लाम्बा ने

कहा जा रहा है कि ड्राईवर सलीम ने लगभग 50 लोगों की जान तो बचायी लेकिन उसकी गलती और गैर-जिम्मेदाराना रवैये से 7 लोगों की जान भी गयी. सोशल मीडिया पर ये मुद्दा काफी चर्चा में हैं कि आखिर सलीम को खरोंच भी नही आई और उसके बगल में बैठे हर्शल को गोली लगी और चोटिल हुआ. इस मुद्दे पर आम आदमी पार्टी की विधायक अलका लाम्बा ने सलीम पर सवाल उठाने वालों को ट्वीट करके घेरने की कोशिश की जिसपर लोगों ने उन्हें मुंहतोड़ जवाब दिया.

RJ रौनक ने दिया बेहतरीन जवाब

अलका लाम्बा ने लिखा कि “भक्तजन : बाकि सब तो ठीक है,अगर यह “ड्राईवर हिन्दू” होता तो और भी बेहतर होता”  दरअसल अलका लाम्बा ये दिखाने की कोशिश कर रही थीं कि लोग सलीम को टारगेट कर रहे हैं और खासकर वो लोग जो पीएम मोदी के समर्थक हैं. अलका लाम्बा के इस ट्वीट के बाद लोगों ने उन्हें ऐसा जवाब दिया कि उनकी बोलती बंद हो गयी. उन्हें जवाब देने में सबसे आगे दिखे RJ रौनक, जोकि एक रेडियो चैनल पर ‘बौउआ’ कार्यक्रम से काफी फेमस हुए लेकिन अब जी न्यूज़ पर ‘फन की बात’ से और मशहूर हो गये हैं.

उन्होंने अलका लाम्बा के ट्वीट पर जवाब देते हुए लिखा कि ‘Good one Alka ji , आपका सरनेम जितना ‘lamba’ है , आपकी सोच उससे कहीं ‘छोटी’ , #AmarnathYatraAttack पे जोक ? ‘ RJ रौनक जिस वजह से जाने जाते हैं उन्होंने ठीक वैसा ही रिप्लाई किया और हास्य के साथ अलका लाम्बा को ऐसा रिप्लाई दिया कि उनकी बोलती बंद हो गयी.

यूजर्स ने कहा क्या मुस्लिम होने पर ज्यादा ख़ुशी है

अलका लाम्बा के इस ट्वीट पर कुछ और रिप्लाई आये जो आप की इस विधायक को चुप कराने के लिए काफी थे. अलका लाम्बा की पार्टी से पहले भी कई नेताओं ने गुजरात चुनाव और अमरनाथ हमले को मिलाकर बयान दिया था जोकि बेहद शर्मसार करने वाला था. पंकज नाम की आईडी से रिप्लाई आया कि “ऐसा लगता है यात्रियों के मरने पर इतना दुःख नहीं हुआ जितनी ख़ुशी ड्राइवर के मुस्लिम होने पर हुई।” वैसे जिस तरीके की राजनीति आम आदमी पार्टी कर रही है उसे देखते हुए आप कह सकते हैं कि धर्म और जाति की राजनीति करने में केजरीवाल और उनकी पार्टी सबसे आगे निकल रही है.

दरअसल जांच एजेंसियों के लिए सलीम अभी जाँच का विषय है और जाँच के बाद ही कहा जा सकता है कि सलीम की भूमिका क्या थी लेकिन इन सब के पहले ही उसे हीरो बना दिया जा रहा है. जब कुछ लोगों ने इस पर अपनी राय रखी तो अलका लाम्बा ने उन्हें मोदीभक्त नाम दे दिया. अलका लाम्बा के इस ट्वीट पर एक यूजर ने लिखा कि ‘लाम्बा जी आपने स्माइली रख के इस घटना को हास्यास्पद बना दिया है, एकदम अपनी घटिया कुपोषित सोच की तरह।’ आपको बता दें कि अलका लाम्बा ने इस मुद्दे पर ट्वीट किया तो किया साथ ही इसमें एक स्माइली जोड़ दिया अमरनाथ यात्रा पर हुए हमले की हंसी उड़ा रहा था, इसलिए लोगों ने उनकी खूब धज्जियाँ उड़ाईं.