जब कोई कोई शख्स विख्यात हो जाता है तो कहीं न कहीं उसका हमशक्ल भी निकल के आ जाता है. आपने भी ऐसे लोगों को देखा होगा जिनकी शक्ल किसी चर्चित व्यक्ति से मिलती हो . कुछ लोगों को चर्चित लोगों का हमशक्ल होने पे अच्छा महसूस होता है तो कुछ लोगों के लिए ये परेशान करने वाली बात भी बन जाती है. अब तक आपने कई लोगों के हमशक्ल देखे होंगे जिनमें खेल जगत से लेकर सिनेमा जगत के शख्स शामिल हैं लेकिन आज हम आपको भारत के सबसे विख्यात नेता के हमशक्ल के बारे में बताने जा रहे हैं.
source

केरल का है पीएम मोदी का हमशक्ल 

दक्षिण भारत के राज्य केरल के निवासी एमपी रामचंद्रण का चेहरा भारत के प्रधानमंत्री मोदी से बहुत मिलता-जुलता है. इस वजह से वो खासे परेशान हैं. पीएम मोदी की तरह दिखने की वजह से अक्सर लोग उन्हें रोक देते हैं. कभी लोग उन्हें रेलवे स्टेशन पर रोककर उनके साथ सेल्फी खिंचवाने की जिद्द करते हैं तो कभी बस स्टॉप पर उन्हें रोककर लोगों द्वारा सेल्फी खिंचवाने की गुजारिश की जाती है जिसे पूरा करते -करते वो परेशान हो जाते हैं.

source

लोग करते हैं सेल्फी खिंचवाने की जिद्द 

रामचंद्रण को जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने बताया कि शुरुआत में ये सब अच्छा लगा. उनसे लोग मिलते थे और फोटो खिंचवाने की गुजारिश करते थे लेकिन धीरे-धीरे वो इस सबसे परेशान होने लगे क्योंकि वक्त के साथ साथ ये काम उबाऊ हो गया. आपको बता दें कि मुंबई के एक कॉमेडी ग्रुप AIB की वजह से केरल निवासी रामचंद्रण तब चर्चाओं में आ गए जब इसके मालिक तमन्य भट्ट ने उनकी एक फोटो ट्विटर पर डाली.

source

जो तस्वीर AIB की वजह से वायरल हो रही है उसमें रामचंद्रण बेंगलोर के एक रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के इंतज़ार में खड़े हैं. जो तस्वीर सामने आई है उसमें दिख रहा है कि रामचंद्रण का ध्यान मोबाइल की तरफ है. इस तस्वीर को देख के आपको पता चल जाएगा कि उनके बालों का रंग और दाढ़ी का रंग बिल्कुल भारत के प्रधानमंत्री की तरह दिख रहा है. सोशल मीडिया पर इन दिनों उनकी ये तस्वीर बहुत वायरल की जा रही है. इस फोटो का इस्तेमाल करके ही तन्मय भट्ट ने पीएम मोदी का मज़ाक उड़ाया था. तन्मय ने स्नेप चैट डॉग फिल्टर का इस्तेमाल करके पीएम मोदी का मज़ाक उड़ाया था.

source

खाड़ी देशों में काम करने वाले रामचंद्रण कुछ वर्षों पहले ही रिटायर्ड हुए हैं. रामचंद्रण खुद को पीएम मोदी का समर्थक बताते हैं इसीलिए उन्होंने पीएम मोदी की तरह अपनी दाढ़ी भी बढ़ाई थी लेकिन उनकी शक्ल पीएम मोदी से मिलने के कारण लोगों ने उनके पास आकर फोटो खिंचवाना शुरू कर दिया. अब वो कहते हैं कि जल्द ही वो दाढ़ी कटवा देंगे क्योंकि इसकी वजह से उन्हें काफी परेशानी हो रही है.

source

इससे पहले भी रामचंद्रण सुर्ख़ियों में आ चुके हैं दो साल पहले जम्मू के रेलवे स्टेशन पर एक बच्चे ने उनकी फोटो खींच के वायरल कर दी थी. इसी दौरान रेलवे स्टेशन पर खड़े आर्मी के जवानों ने भी उनके पास जाकर उनके साथ सेल्फी खिंचवाने की बात कही. रामचंद्रण ने जवानों के साथ भी फोटो खिंचवाई.