इन दिनों खबरों का विश्लेषण और उनपर बहस करना हर चैनल का हिस्सा है और इस हिस्से में कभी-कभी आक्रोश और गुस्सा देखने को मिलता है. कभी तो यहां तक भी हो जाता है कि बहस के लिए बुलाये गये मेहमान कार्यक्रम ही छोड़कर चले जाते हैं. इतना ही नही कभी लोग एंकर को एक पार्टी विशेष का होने का आरोप लगा देते हैं. फ़िलहाल आज के परिवेश में चल रही इस राजनीति में क्रोध और बदले की भावना बढ़ती जा रही है. धैर्य की जगह क्रोध बढ़ता जा रहा है और इसी के चलते टीवी चैनलों में बहस कम, खबर कम, हंगामा ज्यादा दिखने लगा है. इस हंगामे को लेकर एक टीवी एंकर और कांग्रेस पार्टी के प्रवक्ता आपस में भिड़ गये और एक दूसरे चिल्लाने लगे.

न्यूज़ एंकर और कांग्रेसी नेता आमने-सामने!

टीवी चैनलों पर बहस काफी सुनी होगी आपने, कभी लोगों पर आरोप लगाते हुए और कभी एक दूसरे पर चिल्लाते हुए लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं जो न्यूज़ 24 चैनल का है और इस चैनल के जाने माने एंकर मानक गुप्ता और कांग्रेसी नेता अखिलेश सिंह के साथ कुछ ऐसी झड़प हुई कि बात हैसियत और होश की होने लगी. दरअसल इस गरम बहस का केंद्र बीजेपी के सुधांशु त्रिवेदी रहे.

टीवी होस्ट को कहा ‘हैसियत में रहो!’

मानक गुप्ता ने सुधांशु त्रिवेदी से सवाल किया जिसपर वो जवाब दे रहे थे लेकिन बीच में ही रोक-टोक की आदत से बाज नही आ रहे थे. कांग्रेसी नेता अखिलेश सिंह को जब मानक गुप्ता ने रोकना चाहा तो अखिलेश सिंह का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुँच गया और वो टीवी एंकर को उनकी हैसियत बताने लगे उसके बाद तो मामला और गंभीर हो गया.

कांग्रेसी नेता ने कहा ‘होश में रहो!’

दरअसल बातों को घुमाने में नेताओं की अच्छी पकड़ होती है और उनसे कोई भी सवाल कीजिये लेकिन उनका उत्तर उनके ही मुताबिक होता है. न्यूज़ 24 के बेस्ट एंकर में से एक मानक गुप्ता के शो सबसे बड़ा सवाल में बीजेपी की तरफ से सुधांशु त्रिवेदी और कांग्रेस की तरफ से अखिलेश सिंह पक्ष रख रहे थे. इस बीच मानक गुप्ता के सवाल पर बीजेपी प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी जवाब दे रहे थे कि बीच-बीच में अखिलेश सिंह उनकी बात काट रहे थे. इस बीच मानक गुप्ता ने उन्हें कई रोका कि सुधांशु त्रिवेदी को अपनी बात कहने दें लेकिन अखिलेश सिंह अपनी धुन में लगे रहे.

कांग्रेसी नेता ने कहा कि बहुत कड़े शब्दों का प्रयोग कर रहा हूँ!

इसके बाद जब मानक गुप्ता ने अखिलेश सिंह से राम मंदिर मुद्दे पर सवाल किया तो अपनी बात रखते हुए वो 1949 की बात करने लगे इस पर मानक गुप्ता ने कहा कि अखिलेश जी ये 2017 है, आज की बात कीजिये और बातों को घुमाकर समय मत जाया कीजिये. बस फिर क्या था, मानक गुप्ता का इतना कहना ही था कि अखिलेश सिंह का पारा चढ़ गया और शो में जोर-जोर से चिल्लाने लगे, और शो के होस्ट मानक गुप्ता से कहा कि “एक बात बताऊँ मानक जी, जरा! होश और हैसियत में रहकर बात किया कीजिये, मैं बहुत कड़े शब्दों का प्रयोग कर रहा हूँ आपके लिए.” इसके बाद मानक गुप्ता ने भी अखिलेश सिंह को जमकर धोया और उनकी बोलती बंद कर दी.

देखें वीडियो:

https://www.youtube.com/watch?v=3QQgk8s3K2s

मानक गुप्ता ने कहा “मैं आपकी उम्र का लिहाज कर रहा हूं”

अखिलेश सिंह के इस बयान के बाद मानक गुप्ता का भी पारा चढ़ गया और उन्होंने भी अखिलेश सिंह को खूब अच्छे से धोया. उन्होंने कहा कि “अखिलेश जी मैं आपकी उम्र का लिहाज कर रहा हूँ, जरा ठंडा पानी पीजिये और होश संभालिये.” अखिलेश को जवाब देते हुए मानक गुप्ता ने कहा कि “जरा इज्जत से बात कीजिये आप मेरे मेहमान हैं. बदतमीजी नही चलेगी मेरे शो पर.”

इस लड़ाई में कूद पड़े मौलाना अंसार रजा

शो में मेहमान के तौर पर आये मौलाना अंसार रजा ने भी कांग्रेसी प्रवक्ता को खूब सुनाया, उन्होंने उनपर समय ख़राब करने का आरोप लगाते हुए कहा कि “आप लोगों का समय ख़राब कर रहे हैं और बीच में रोक-टोक कर रहे हैं.”  इसके बाद भी अखिलेश सिंह मानक गुप्ता पर आरोप लगाते रहे कि उन्होंने दोषारोपण किया है उनपर.