आजकल सोशल मीडिया पर सेलेब्रिटीज को ट्रोल करना आम बात या यूँ कहिये फैशन ट्रेंड सा बन गया है. किसी सेलेब्रिटी ने छोटे कपड़े पहन लिए तो उसका ट्रोल, किसी ने बिकिनी शूट करा लिया तो उसका ट्रोल, किसी ने रमजान के मौके पर लोगों की “आस्था को ठेस पहुँचाने” वाले कपड़े पहन लिए तो ट्रोल. बात इतनी ही नहीं है. आजकल तो कई बार लोगों को ऐसी-ऐसी बातों पर भी ट्रोल किया जाने लगा है जिनमे ढूँढने निकलो तो शायद ही कुछ हाथ आये. सोशल मीडिया पर इनदिनों ट्रॉल्स का निशाना बने भारतीय क्रिकेटर इरफान पठान. इरफ़ान पठान ने अपनी पत्नी के साथ एक तस्वीर साझा की थी जिसपर लोगों ने उन्हें ट्रोल कर दिया.

क्या थी वो तस्वीर?  

जिस तस्वीर के चलते इरफ़ान पठान ट्रोल का शिकार हुए हैं दरअसल उस तस्वीर में इरफान और उनकी पत्नी एक कार में बैठे हुए हैं. तस्वीर में इरफान सेल्फी ले रहे हैं और उनके पास ही बैठी उनकी पत्नी अपना चेहरा छुपाने की पूरी कोशिश करती नज़र आ रही हैं.  आपको बता दें कि क्रिकेटर इरफान पठान की पत्नी सफा बेग सऊदी अरब की मॉडल हैं.  हालाँकि सफा बेग ने तस्वीर में बुर्का पहना हुआ है लेकिन फिर भी लोग उनकी इस तस्वीर पर भड़क गए.

source 

लोगों ने क्या कहा

पत्नी के साथ सोशल मीडिया वेबसाइट फेसबुक पर एक फोटो पोस्ट करते हुए पठान ने इस फोटो के साथ यह भी लिखा, ‘यह लड़की बड़ी मुसीबत है??#love #wifey’ . यह फोटो वाकई इरफान के लिए मुसीबत बन गई। देखें कैसे लोगों ने पठान को तरह-तरह की नसीहत देनी शुरू कर दी-


कपड़ा तो कपड़ा, इरफ़ान की पत्नी के “नेल-पोलिश” भी नज़र आ रही है

लोगों ने इरफान को इस बात के लिए ट्रोल करना शुरू कर दिया कि इसमें न सिर्फ उनका आधा चेहरा दिख रहा था बल्कि उन्होंने नेल पालिश भी लगा रखी थी। इस फोटो में इरफान की पत्नी सफा बेग ने अपना चेहरा हाथों से छुपा रखा है। इस पर कुछ लोग इरफान से नाराज हो गए कि इस तस्वीर में सफा की बाजू और चेहरे का हिस्सा नजर आ रहा है।

“इरफ़ान भाई अपनी पत्नी को ढक कर रखो”

इरफान की पत्नी सफा सऊदी अरब की एक मॉडल हैं फोटो पोस्ट करने के बाद इराफन पर लोगों ने टिप्पणी करना शुरू कर दिया एक ने लिखा है तुम्हें अपनी पत्नी को हमेशा ही ढक कर रखना चाहिए, एक मुस्लिम होने के नाते उनके हाथ और चेहरा छुपा होना चाहिए ।

“आपको ये “वाहियात” फोटो हटा देनी चाहिए”

टिप्पणियों में इरफान को यह फोटो हटाने की हिदायतें दी जाने लगीं। उन्हें एक ‘अच्छा मुसलमान’ न बनने पर निशाना बनाया जाने लगा। एक टिप्पणी में तो यह भी कहा गया कि अपनी पत्नी से कहो कि अपनी बाहें ढंके। एक मुसलमान और पठान होने के नाते तुम्हारा यह दायित्व है।

ये पहली बार नहीं जब ऐसा हो रहा हैl जब लोग अपनी घटिया नसीहतें दे रहे हैंl इससे पहले भारतीय गेदंबाज मो. शमी सोशल मीडिया पर अपनी पत्नी और बेटी के साथ तस्वीरें शेयर करने के बाद सुर्खियों में आए थे लोगों ने उन्हें भी खुब खरी खोटी सुनाई थी। जिसके बाद उन्होंने अल्लाह की नसीहत देते हुए लोगों को चुप रहने को कहा था।