नरेंद्र मोदी आज भारत के प्रधानमंत्री हैं और इससे पहले वो गुजरात के मुख्यमंत्री रहे, लेकिन मुख्यधारा की राजनीति में आने से पहले उन्होंने काफी संघर्ष किया है. आज उनके कामों की सब सराहना करते हैं.

source

केवल भारत ही नहीं भारत के बाहर के मुल्कों में भी कई लोग उनके कार्यों का अनुसरण करते हैं, लोग उनके बारे में बहुत कुछ जानते हैं लेकिन उनके घरवालों से ज्यादा तो शायद ही कोई उनको जानता होगा. आज जो बात हम आपको बताने जा रहे हैं वो उनके भाई ने बतायी है उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी को लेकर कुछ ऐसी बातें बता दीं जो बहुत कम लोगों को पता होंगीं. 

पीएम मोदी के छोटे भाई पंकज मोदी ने बताया कि बड़े भाई प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सबसे ज्यादा लड़कियों की शिक्षा पर ज़ोर दिया. पीएम मोदी मानते हैं कि शिक्षा ही एक ऐसा माध्यम है जिसकी वजह से आने वाली पीढ़ी को आगे बढ़ाया जा सकता है. उन्होंने पीएम मोदी के सादे जीवन के बारे में भी बताया कि मुख्यमंत्री पद पर रहते हुए भी नरेंद्र भाई मोदी ने कभी अपनी पूरी तनख्वाह नहीं ली और प्रधानमंत्री बनने के बाद दिल्ली गए तो उनके अकाउंट में रखे पैसे को भी सचिवालय के चपरासियों के बच्चों की शिक्षा के लिए छोड़ गए. ये बात सुनकर शायद उन लोगों को कुछ होश आएगा जो पीएम पर बात-बात पर ऊँगली उठाते रहते हैं.

source

सभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी के भाई कई मौकों पर भावुक भी हुए. उन्होंने कहा नरेंद्र भाई मोदी ने सतत परिश्रम और दृढ़ इच्छा शक्ति के बल पर ये मुकाम पाया है और वो देश के विकास के लिए लगातार कार्य कर रहे हैं. पंकज मोदी ने कहा कि झारखंड के मुकाबले छत्तीसगढ़ में लोग ज्यादा समृद्ध हैं. समाजिक एकता और समरसता से कोई भी समाज विकास के नए आयामों को छू सकता है.