काफी समय से देश में एक ख़बर ने सुर्ख़ियों में लगातार अपनी जगह बनाये हुए थी और वो ख़बर थी देश में होने वाले अगले राष्ट्रपति चुनाव की. नामांकन हुआ तो राष्ट्रपति चुनाव के लिए दो प्रबल दावेदारों के नाम सामने उभर कर आये. एक मीरा कुमार का तो दूसरा रामनाथ कोविंद का. देश में कई दिनों से चली उठा-पटक के बीच अंततः गुरुवार 20 जुलाई को भारी मतों से जीता कर रामनाथ कोविंद को देश का अगला राष्ट्रपति चुना जा चुका है. हालाँकि एनडीए ने जिस वक़्त से राष्ट्रपति पद के लिए रामनाथ कोविंद का नाम सुझाया था वो तभी से सुर्ख़ियों में आ गए थे. लेकिन अब उनकी भारी मतों से जीत के बाद ये देखना दिलचस्प होगा कि अब रामनाथ कोविंद अपनी इस ज़िम्मेदार को कितने बखूबी निभाते हैं.

source

जीत के बाद पीएम मोदी ने 20 साल पुरानी तस्वीर शेयर कर दी थी बधाई

यूँ देखा जाये तो 17 जुलाई को मतदान के वक़्त से ही ये बात साफ़ हो चुकी थी कि एनडीए की तरफ से उतरे उम्मीदवार रामनाथ कोविंद ही देश के अगली राष्ट्रपति होंगे लेकिन इस बात पर आखिरी और पुख्ता मुहर चुनाव आने के बाद ही लगायी गयी. इस जीत के बाद अब रामनाथ कोविंद देश के 14 वें राष्ट्रपति बन चुके हैं.  इस ख़ुशी के मौके जहाँ देश के सभी बड़े नेता रामनाथ कोविंद को बधाई दे रहे थे वहीँ पीएम मोदी ने इस मौके पर रामनाथ कोविंद के साथ अपनी 20 साल पुरानी एक ऐसी तस्वीर शेयर की जो यकीनन आपका भी ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर लेगी.

source

अपने शुभकामना भरे इस ट्वीट में पीएम मोदी ने अपनी और राष्ट्रपति कोविंद की एक साथ की दो तस्वीरें साझा की हैं. जिनमे से एक तस्वीर में रामनाथ कोविंद अपने परिवार के साथ पीएम मोदी के साथ खड़े हैं. इस तस्वीर में रामनाथ कोविंद का पूरा परिवार, उनकी पत्नी, उनके बेटे, उनकी पुत्रवधू, बेटी सभी मौजूद हैं. बताया जा रहा है कि ये उस वक़्त की तस्वीर है जब राष्ट्रपति कोविंद राज्यसभा के सांसद हुआ करते थे. तो वहीँ दूसरी तस्वीर में उस वक़्त की है जब रामनाथ कोविंद,  प्रधानमंत्री मोदी के साथ राष्ट्रपति बनने जा रहे थे.

source

इसके साथ ही एक और तस्वीर हुई थी वायरल जिसमे पीएम मोदी राष्ट्रपति कोविंद को…

जैसे ही ऐलान हुआ कि अब भारत के अगले राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद होंगे वैसे ही एक तस्वीर सोशल मेडी पर आई जिसमे नतीजो की ख़ुशी आहिर करते हुए पीएम मोदी राष्ट्रपति कोविंद को मिठाई खिला रहे थे. ऐसे में इसी तस्वीर के सन्दर्भ में ट्विटर पर एक युवक ने पीएम मोदी और राष्ट्रपति कोविंद की इसी तस्वीर पर सवाल उठाते हुए पूछ लिया कि उन्होंने भावी राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को कौन सी मिठाई खिलाई?

जिसके जवाब में पीएम  मोदी बोले…  

इस शख्स ने पीएम से सवाल तो पूछ लिया कि आपने क्या मिठाई खिलाई थी राष्ट्रपति कोविंद को लेकर शायद उसे भी उस वक़्त ये अंदाज़ा ना रहा हो कि पीएम मोदी  उन्हें इसका जवाब देंगे, लेकिन ऐसा ही हुआ. पीएम मोदी ने उन्हें इस बात का जवाब दिया.  पीएम ने जवाब में लिखा कि,  ‘ लड्डू’। तस्वीरों में भी दिख रहा है कि पीएम रामनाथ कोविंद को मिठाई खिला रहे हैं.

इस बार ख़ास पेन के ज़रिये दिया गया वोट

चुनाव आयोग के अनुसार राष्ट्रपति चुनाव एक सीक्रेट बेलेट पेपर के जरिए किया जायेगा जिसके लिए एक ख़ास तरीके के पेन सभी को दिया गया है जिसकी स्याही का रंग बैंगनी होगा और किसी और पेन से डाला गया मत  अवैध माना जायेगा, राष्ट्रपति चुनाव एक खास तरीके की प्रक्रिया के अधीन किया जायेगा, ताकि कोई भी मतदाता फर्जी मत न डाल सके और उसको रोका जा सके, पिछली बार से इस बार चुनाव में लोगों को ज्यादा रूचि देखने को मिल रही है क्योंकि इस बार एक खास पेन को चुनाव आयोग ने रिलीज़ किया है l