उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जबसे ताजमहल को पर्यटन पुस्तिका से बहार किया है तभी से ताजमहल को लेकर सियासी हलचलें तेज हो गयी हैं. अभी हाल ही में ताजमहल को लेकर एक ऐसा मामला सामने आया है जिसे जानकार सभी आश्चर्यचकित हो गए हैं. दरअसल बता दें कि सीएम योगी का 26 अक्टूबर को आगरा का दौरा है. उस दौरान सीएम योगी 30 मिनट तक ताजमहल में ही रहेंगे.

Source

ताजमहल के दौरे से पहले कुछ हिंदूवादी संगठन के कार्यकर्ताओं ने जाकर ताजमहल में ही शिव चालीसा का पाठ करने लगे. शिव चालीसा का पाठ करने वाले हिंदू कार्यकर्ताओं को केन्द्रीय सुरक्षा औद्योगिक बल (सीआईएसएफ) ने हिरासत में ले लिया और उन सभी को माफीनामा लिखवाने के बाद ही उन्हें वहां से छोड़ा गया. बता दें कि शिव चालीसा पढ़ने वाले कार्यकर्ता उत्तरप्रदेश के हाथरस व अलीगढ़ क्षेत्र से वहां पहुचे. वह कथित रूप से शिव चालीसा वहां लेकर गये थे. ताजमहल में पहुंचने के बाद सभी कार्यकर्ता वहां मौजूद वीडियो प्लेटफार्म पर शिव चालीसा का पाठ करने लगे. जिसके बाद वहां मौजूद सीआईएसएफ कर्मियों ने उन्हें पकड़ लिया.

Source

इस मामले को लेकर अलीगढ़ हिंदू युवा वाहिनी के अध्यक्ष भारत गोस्वामी ने कहा है कि “हिंदूवादी सरकार में ‘तेजोमहालय’ में पूजा से रोका गया है. सोमवार को शिव की पूजा की जाती है, इसलिए ‘तेजोमहालय’ में शिव चालीस का पाठ किया.” वहीं जब इस संबंध में आगरा पुरातत्वविद् विक्रम भुवन ने बताया कि ताजमहल में हर किसी का मोबाइल फोन चेक तो नहीं किया जाता है, लेकिन उक्त लोग वहां उस समय मोबाइल में कुछ देख रहे थे. इसी दौरान सीआईएसएफ कर्मियों ने उन्हें देख लिया और उसी ने यह बताया कि यह लोग शिव चालीसा का पाठ कर रहे हैं.वहीं हिंदूवादी नेता के नाम से जाने वाले दीपक शर्मा ने बताया कि वह लोग वहां सोमवार के दिन ताजमहल पर शिव चालीसा का पाठ करने आये थे. अपनी गलती को स्वीकार करने के बाद सीआईएसएफ कर्मियों ने सभी कार्यकर्ताओं को वहां से छोड़ दिया. जानकारी के लिए बता दें कि इन लोगों के पास कोई किताब मौजूद नहीं थी.

Source

गौरतलब है कि ताजमहल को लेकर विवाद की शुरुआत बीजेपी विधायक संगीत सोम के बयान से हुई. उन्होंने कहा था कि ताजमहल भारतीय संस्कृति पर एक धब्बा है. इसके बाद भाजपा नेता विनय कटियार ने कहा कि ताजमहल तो भगवान शिव का मंदिर है जिसे शाहजहां ने एक मकबरे में तब्दील करा दिया था.

Source

वीडियो में देखिये ताजमहल में हिंदू संगठन के कार्यकर्ताओं द्वारा शिव चालीसा का पाठ

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here