कुछ दिनों में गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. ऐसे में कई लोगों के मन में सवाल है कि क्या इस बार भी पीएम मोदी का जलवा दिखेगा या राहुल गांधी बाजी मार ले जाएंगे. इन्हीं सवालों का जवाब जानने के लिए और चुनाव से पहले वोटरों का मिजाज जानने के लिए इंडिया टुडे ग्रुप ने एक सर्वे किया. सर्वे में हार्दिक पटेल के कांग्रेस से अलग होकर चुनाव लड़ने की सूरत में किसे कितने वोट मिलेंगे इस बारे में जाना गया. 25 सितंबर से 15 अक्टूबर के बीच इस सर्वे को अंजाम दिया गया यह सर्वे गुजरात की 182 विधानसभा सीटों पर करवाया गया. इस सर्वे में लगभग 18,243 लोग शामिल हुए.

source

सर्वे से पता चल रहा है कि अकेले होने के बावजूद भी बीजेपी को सबसे ज्यादा 48 प्रतिशत वोट मिल रहे हैं. वहीं अल्पेश ठाकोर और जिग्नेश मेवानी के साथ कांग्रेस को 38 प्रतिशत वोट मिलते दिख रहे हैं. हार्दिक पटेल अकेले चुनाव लड़ने पर केवल 2 फीसदी वोट ला सकते हैं. इनके साथ ही शंकर सिंह वाघेला और आम आदमी पार्टी के साथ अन्य को मिला दिया जाए तो इनका वोट शेयर 12 प्रतिशत हो रहा है.

source

हालांकि कांग्रेस के युवराज गुजरात में जीत हासिल करने के लिए पूरी कोशिशें कर रहे हैं फिर भी सर्वे से पता लग रहा है कि राहुल की मेहनत का कोई फायदा नहीं होगा और अंत में उन्हें हार का सामना करना पड़ेगा. राहुल के नेतृत्व में कांग्रेस को अधिकतर चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है इस बार भी वैसा ही होता लग रहा है. वहीँ दूसरी ओर सर्वे से ये बात भी साफ़ हो रही है कि गुजरात में पीएम मोदी का जलवा अभी भी बरकरार है और इस बार भी उनके नेतृत्व में बीजेपी गुजरात में जीत दर्ज करेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here