ये है इंडिया यह फिल्म भारत में इसी साल सिनेमा घरों में रिलीज़ हो जाएगी अभी तक तो इस फिल्म का ट्रेलर ही लांच हुआ था लेकिन अब इस फिल्म के ऑडियो भी रिलीज़ हो चुके हैं इस बात की जानकारी खुद फिल्म के डायरेक्टर लोम हर्ष ने फेसबुक के ज़रिए दी है.

डायरेक्टर लोम हर्ष ने लिखा है कि ‘गाने का आॅडियो आउट कर दिया गया है, अभी अपना फोन उठाए और सुने हमारा गाना, याद रहे अपने फेवरेट सॉन्ग को मेरे साथ सांझा करना ना भूलना जैसे मेरा फेवरेट है साईंया और पियाबिन’ सुनना न भूलें. आपको बता दें कि इस फिल्म का टाइटल ट्रैक हाल ही में 26 जुलाई को YOUTUBE पर रिलीज़ हुआ था और मात्र 5 दिनों के अन्दर इस ट्रैक को 623,859 से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं.

यहाँ देखें टाइटल ट्रैक

डायरेक्टर लोम हर्ष की फिल्म  “YEH HAI INDIA”  इसी साल सिनेमा घरों में रिलीज़ हो जाएगी, आपको बता दें कि हमारे चैनल ने जब लोम हर्ष से बात की और उनसे ये जानने कि कोशिश की, कि उन्होंने यह फिल्म क्यों बनायी? अगर बनायी भी तो इंडिया को लेकर ही क्यों? आपको बता दें कि इस डायरेक्टर ने जो जवाब दिया है वो सुनने लायक है कि आखिर इंडिया की असली पहचान क्या है जिसे लोग भूल चुके हैं.

डायरेक्टर लोम हर्ष का कहना था कि अगर आपको भारत की खासियत  के बारे में जानना है तो एक बार विदेश जाकर देखिये.  वहां जाकर आपको खुद पता चल जाएगा कि आपका भारत कितना महान है. वहां पहुंचकर आपको ऐसा एहसास होगा कि जैसे आप वहां एक राज्य के जैसे डिवाइड कर दिए गए हैं न कि राष्ट्र द्वारा. इसलिए मुझे लगता है कि हम लोगों को UNITED BY NATION होने की ज़रूरत है. ताकि हमें कोई तोड़ न सके और हममें वो हिम्मत होनी चाहिए कि हम अपने देश कि अहमियत को समझें और उसपर गर्व करें कि हम भारतीय हैं.

 

लोम हर्ष का कहना था कि हर देश की अपनी जन्म तिथि होती है यहाँ तक कि ऑस्ट्रेलिया की भी जन्मतिथि है पर हमारे भारत की कोई जन्मतिथि नहीं है जो कि हमारे लिए बहुत बड़ी बात है, सोचिये उस देश के बारे में क्या-क्या जानने को होगा जिसके बारे में यही नहीं पता कि यह देश आया कब. इसलिए हम लोगों को तो उस देश पर गर्व महसूस करना चाहिए जहाँ कई रहस्य छुपे हुए है और जितना जानों उतना कम है. आपको बता दें कि इस फिल्म का ट्रेलर हमारे देश के पूर्व सेना अध्यक्ष जनरल वी के सिंह द्वारा लांच किया गया था.  

देखें वीडियो