अभी बीते 2 अगस्त की रात को लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी के सम्मान में अपने घर पर विदाई समारोह रखा था. इस विदाई समारोह में संसद के सभी मंत्री और विपक्षी नेता शामिल हुए थे और उनके लिए ख़ास डिनर का भी इंतज़ाम किया गया था. इस समारोह में खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी शामिल हुए थे. लेकिन ऐसे में इस डिनर पार्टी से जुड़ी एक एहम बात सामने निकल कर अ रही है. मिली जानकारी के अनुसार इस पार्टी में सिर्फ शुद्ध शाकाहारी खाने को ही तवज्जो दी गयी थी.

source

डिनर पार्टी में नॉन-वेज ना देख सांसद ने किया ट्वीट कि…

इस खास समारोह में हर तरह के नेता-मंत्री सभी मौजूद थे.  बताया जा रहा है कि इस पार्टी में केवल शुद्ध शाकाहारी खाने की व्यवस्था की गयी थी जिसका सभी नेताओं ने लुफ्त उठाया, लेकिन वहीँ मौजूद एक नेता को इस पार्टी में नॉन-वेज खाने की इतनी कमी महसूस हुई कि उन्होंने इस बात की जानकारी देते हुए ट्वीट कर कहा कि…

source

दरअसल टीएमसी सांसद डेरिक ओ ब्रायन वो मंत्री थे जिन्हें नॉन-वेज खाने की कमी इस कदर महसूस हुई कि उन्होंने इसकी जानकारी ट्वीट के जरिए दी. उन्होंने ट्वीट कर लोगों को बताया कि, “इस डिनर पार्टी में खाने के लिए सिर्फ वेज खाना ही था. अब मैं अपने घर जाकर मछली खाऊंगा.

source

ब्रायन ने अपने ट्वीट में लिखा कि…

ब्रायन ने अपने ट्वीट में लिखा कि, “मैं इस वक़्त लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की ओर से उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी के सम्मान में डिनर के आयोजन में मौजूद हूं. इस समारोह में सभी मंत्री, विपक्षी नेता भी मौजूद हैं. लेकिन अरे ये क्या, यहाँ खाने में सिर्फ शुद्ध शाकाहारी खाना ही है. अब तो मैं घर पहुंच कर फिश करी खाऊंगा.”

source

जल्द होने वाले हैं उप-राष्ट्रपति चुनाव 

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रपति चुनाव के बाद अब देश में उपराष्ट्रपति चुनाव 5 अगस्त, 2017 को होने हैं. ऐसे में उपराष्ट्रपति चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना उम्मीदवार वेंकैया नायडू को घोषित किया है. तो वहीँ दूसरी तरफ विपक्षी दलों की तरफ से गोपाल कृष्ण गांधी उप-राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के रूप में मैदान में उतरे हैं.

source

चुनावी हलचल के बीच ही गोपाल कृष्ण गाँधी ने बीते गुरुवार को संसद में तृणमूल कांग्रेस के ऑफिस में पार्टी सांसदों से मुलाकात की थी. इस मुलाकात में उन्होंने सांसदों को अपने चुनाव लड़ने के उद्देयश से रूबरू कराते हुए कुछ महत्वपूर्ण बातें भी सभी के सामने रखीं.  इसके अलावा इस मीटिंग में उन्होंने पश्चिम बंगाल के साथ जुड़ी अपनी यादों को भी पार्टी सांसदों के साथ साझा किया.

source

गोपाल कृष्ण गांधी ने बतौर पश्चिम बंगाल का गवर्नर रहते हुए जो भी खास काम किए उन्हें भी उन्होंने याद किया.  इसके अलावा उन्होंने अपनी एक अहम याद साझा करते हुए वहां मौजूद लोगों को बताया कि गवर्नर पद से हटते समय जब उनकी मुलाकात ममता बनर्जी से हुई थी तो उस समय ममता बनर्जी ने उनके लिए कहा था कि भले ही राज्य से उनका कार्यकाल खत्म हो गया हो लेकिन आगे उन्हें और भी बड़े कार्य करने हैं.