राम मंदिर को लेकर मीडिया में चर्चा बनी रहती है. कोई न कोई नेता इस मामले पर बयान देकर आग में घी डालने का काम कर देता है जिसके बाद से पूरे देशभर में बयानबाजी और बहसबाजी शुरू हो जाती है. अभी हाल ही में भाजपा के वरिष्ठ नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने बयान दिया था कि इस बार दीवाली मना लो आने वाली अगली दीवाली पर राम मंदिर बन कर तैयार हो जायेगा. उन्होंने कहा अगली बार से हम अयोध्या में भव्य राम मंदिर की पूजा कर सकेंगे.

Source

जनसत्ता की खबर के अनुसार– राम मंदिर और बाबरी मस्जिद विवाद में एक तरफ तो शिया वक्फ बोर्ड राम मंदिर के पक्ष में बात कर रहा है. शिया वक्फ बोर्ड राम मंदिर बनने को लेकर तैयार है वहीं दूसरी तरफ सुन्नी वक्फ बोर्ड राम मंदिर बनने को लेकर बिल्कुल खिलाफ है. राम मंदिर बनने का विरोध कर रहे सुन्नियों के बाद एक सुन्नी मौलाना सामने आये हैं और उन्होंने एक ऐसी बात कही है जिसके बाद राम मंदिर के पक्षधारी उनकी जमकर तारीफ कर रहे हैं.

Source

क्या बोले सुन्नी मौलाना ? 

न्यूज़ 18 के अनुसार मेवात स्थित एक कार्यक्रम में सुन्नी धर्मगुरु मौलाना याहाया पहुंचे. वहां उन्होंने कहा कि इस्लाम में राम, कृष्ण या किसी भी अन्य धर्म के ऊपर सवाल उठाना गलत और अपराध है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश, हरियाणा और पंजाब में उलेम-ए-हिंद के अध्यक्ष करीमी ने कहा कि 1.24 लाख अवतारों ने जमीन पर जन्म लिया था. जिसके अनुसार इन अवतारों में राम जी, कृष्ण जी और किसी और भी धर्म के भगवान हो सकते हैं.

Source

इसके बाद बड़े ही आक्रामक तरीके से मौलाना चेतावनी देते कहते हैं कि खबरदार अगर कृष्ण के खिलाफ कुछ भी गलत कहा तो इसी के साथ मजहबी रहनुमा के खिलाफ एक शब्द भी बोला तो. दूसरे धर्म के खिलाफ बोलने वालों को मौलाना ने गुंडे और गद्दार बताया और कहा है कि सभी को राम के बताये हुए रास्ते पर एकजुट होकर चलना चाहिए और प्यार से रहना चाहिए. इसी के साथ धर्म के खिलाफ बोलने वालों के विरुद्ध एकजुट होकर खड़ा होना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि कोई भी धर्म किसी का सिर काटने की इजाजत नहीं देता है. उन्होंने कहा है कि हम किसी के भी धर्म पर सवाल उठाएंगे तो वो हमारे पर भी उठाएंगे. मौलाना के इस बयान के बाद कुछ लोग कह रहे हैं कि मौलाना को लेकर हड़कंप मच सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here