गोरखपुर के बाबा राघव दास मेडिकल कॉलेज में मरीजों की दुर्भाग्यपूर्ण मौत के बाद वहां की स्थिति का जायज़ा लेने योगी आदित्यनाथ गोरखपुर पहुंचे थे. मामला अपने आप में ही इतना दुखद है कि कई बार तो खुद बीजेपी के कुछ नेताओं ने दबे स्वर में इस हादसे की आलोचना की है. ऐसे में जब हादसे का उचित कारण जानने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ हॉस्पिटल पहुंचते हैं तो वहां कुछ ऐसा होता है जो सबकी सोच से परे था.

source

दरअसल सीएम योगी जैसे ही वार्ड के अंदर इंट्री करते हैं वो वहां मीडियाकर्मियों की भीड़ देखकर मानो एकदम से ही भड़क उठते हैं. सीएम योगी का गुस्सा इस कदर भड़क जाते हैं कि उन्होंने अपने साथ चल रहे गोरखपुर के एसएसपी सत्यार्थ अनिरुद्ध पंकज को कड़ी फटकार लगा डाली.

source

 “सिर्फ वर्दी पहनकर खड़े रहते हो”

सीएम योगी ने एसएसपी को लगाई फटकार

मामला काफी संगीन हैं. जहाँ इस हादसे के बाद कई परिजनों ने इस बात की शिकायत की है कि उन्हें शव समय पर नहीं दिए जा रहे हैं तो कईयों ने तो ये तक कहा है कि उन्हें एम्बुलेंस सेवा तक से वांछित रखा गया है वो भी ये कह कर कि, “आपका मृत बच्चा छोटा सा तो है उसे ऑटो से ही लेकर चले जाओ.”

source

ऐसे में इसे सब बातों की झुंझलाहट ही कहेंगे कि मीडियाकर्मियों को मौके पर देखकर सीएम योगी ने एसएसपी को डांट लगाते हुए कहा, ”आप लोग सिर्फ वर्दी पहनकर खड़े रहते हो, कोई सुरक्षा व्यवस्था ठीक नहीं होती है.”

source

दरअसल मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि सीएम जब वार्ड में पहुंचे तो उनके पीछे मीडिया भी थी, लेकिन पुलिस वालों ने मीडियाकर्मियों से धक्का-मुक्की शुरू कर दी, बताया जा रहा है कि इसी को देख सीएम योगी एसएसपी पर भड़क गए.

source

धक्का-मुक्की का जिक्र सीएम योगी ने किया

सीएम ने वॉर्ड का निरीक्षण करने के दौरान धक्का-मुक्की की घटना पर कहा कि, “आप वॉर्ड के अंदर जाकर अपनी आँखों से वहां का हालात देखिए बाहर बैठकर फेक रिपोर्टिंग मत करिए, वास्तविक रिपोर्टिंग करिये. किसी को भी धक्का-मुक्की की कोई जरूरत नहीं है.

source

सीएम ने आगे कहा कि आज जिस तरह का हॉस्पिटल में माहौल था वो किसी भी मायने में सही नहीं था. ऐसे में जब उनसे पूछा गया कि वॉर्ड में रिपोर्टिंग करना कहां तक सही है तो उन्होंने कहा,  “इससे सही तथ्य सामने आएंगे. बाहर से रिपोर्टिंग करने में किसी का कोई भला नहीं है. वार्ड के अंदर जाइये और वहां के हालात देखिये.”