दीपावाली के दिन वाराणसी में मुस्लिम महिलाओं द्वारा भगवान राम की आरती उतारने की बात सामने आने पर सहारनपुर के दारुल उलूम देवबंद ने उन्हें इस्लाम से बाहर निकाल दिया था. अब कांग्रेस के एक बड़े नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री को   भी भगवान राम की आरती उतारने के बाद इन्हें भी बंद ने इस्लाम से बाहर कर दिया है. अपने फतवे और कट्टर इस्लाम को लेकर अक्सर यह देवबंद विवादों में रहता है. अब एक बार फिर एक मुस्लिम नेता को भगवान राम की आरती करने पर इस्लाम से बाहर कर दिया है.

Source

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पूर्व कानून मंत्री और फर्रुखाबाद से सांसद सलमान खुर्शीद को इस्लाम से बाहर कर दिया गया  है. आपको बता दें कि सलमान खुर्शीद का एक फोटो खूब वायरल हो रहा है जिसमें सलमान खुर्शीद भगवान राम की आरती करते हुए दिखाई दे रहे है.इसी के बाद ही देवबंद ने सलमान खुर्शीद के खिलाफ कदम उठाते हुए उन्हें इस्लाम से बाहर करने का फरमान सुना दिया है.

Source

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि संभल के क्लिक महोत्सव के उद्घाटन समारोह में पहुंचे सलमान खुर्शीद ने भगवान राम की आरती की थी. वहीँ जब यह बात सोशल मीडिया के माध्यम से देवबंद के उलेमा मुफ्ती तारिक क़ासमी तक पहुंची तो उन्होंने खुर्शीद को तौबा करने की हिदायत दे डाली. उनका कहना है कि इस्लाम में किसी और की इबादत नही की जा सकती है अगर कोई ऐसा करता है तो इसे इस्लाम के विरुद्ध माना जाएगा और उसे इस्लाम से बाहर कर दिया जाएगा.

Source

गौरतलब हो कि ये वही देवबंद है जो दीपावली पर वाराणसी में भगवान राम की आरती करने पर मुस्लिम महिलाओं को इस्लाम से बाहर कर दिया था. इसी देवबंद ने फतवा जारी करके कहा था कि सोशल मीडिया पर मुस्लिम महिलाएं फोटो अपलोड ना करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here