मुंबई से दिल्ली आ रही फ्लाइट को अहमदाबाद में उस वक्त इमरजेंसी लैंडिग करानी पड़ी जब फ्लाइट के टॉयलेट में धमकी भरा पत्र मिला.  दरअसल विमान संख्या  9W339 जो मुंबई से रात को 2:55 पर दिल्ली के लिए उड़ान भरती हैं इसी फ्लाइट के टॉयलेट में एक लेटर मिलने से फ्लाइट में सनसनी गयी. फ्लाइट को अहमदाबाद एअरपोर्ट पर इमरजेंसी  में उतारा गया. पत्र में लिखा था कि फ्लाइट में विस्फोटक है. अगर दिल्ली उतारा तो….

Source

जनसत्ता के मुताबिक़ पत्र मिलने के बाद क्रू मेम्बर ने इसकी जानकारी पायलट को दी गयी.  आनन-फानन में फ्लाइट को लैंड करवाकर उसे खाली करवाया गया. टॉयलेट में मिले पत्र में धमकी देते हुए लिखा गया था “9W339 विमान को हाईजैकर्स द्वारा कवर कर लिया गया है. इसकी लैंडिंग नहीं होनी चाहिए और इसे सीधे पीओके ले जाना चाहिए. इसे मजाक समझने की भूल मत करना. विमान में विस्फोटक है, अगर विमान दिल्ली में लैंड करता है तो विस्फोट हो जाएगा, अल्लाह महान है”

किसी अप्रिय घटना होने से पहले ही प्लेन को उतार कर उसे खाली करवा दिया गया. अभी तक इस मामले में दो लोगों की गिरफ्तारी की जा चुकी है. उनसे पूछताछ हो रही है. आपको बता दें कि इससे पहले भी आइएस की तरफ से कई बार धमकियाँ मिल चुकी है. पुलिस अभी इस मामले में पूछताछ कर रही है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here