कई दिनों से देश में चल रहे तीन तलाक पर अब जाकर सुप्रीम कोर्ट का फैसल आ गया है और ऐसा फैसला आया है जिसे जानकर मुस्लिम महिलाओं के बीच ख़ुशी की लहर दौड़ गयी है. आपको बता दें  CJI खेहर और जस्टिस नजीर ने इसपर राय रखते हुए कहा कि “हम तीन तलाक को असंवैधानिक घोषित नही कर सकते, लेकिन किसी के साथ अन्याय न हो इसलिए सरकार को इसके लिए कानून बनाना होगा. तीन तलाक पर हम 6 महीने के लिए रोक लगाते हैं.” 

source

महिलाओं के हित में निर्णय आ जानें के बाद से ही मानों मुस्लिम मर्दों को सांप सूंघ गया है और वहीँ आज तक कि एक डिबेट में मुस्लिम पक्ष के लिए आये मौलाना की बोलती बंद करते हुए कुछ मुस्लिम महिलाओं ने उन्हें करारा जवाब दिया है.
तीन तलाक मुस्लिम महिलाओं के लिए एक अभिशाप बन चुका था और इसके लिए मामला कोर्ट में था. कोर्ट ने 22 अगस्त को इस मुद्दे पर ऐसा फैसला सुना दिया है जिससे इस वक्त देश की हर मुस्लिम महिला ख़ुशी से झूम रही है. जी हाँ सुप्रीम कोर्ट ने मुस्लिम महिलाओं के हक़ में फैसला सुनाते हुए उन मौलवियों को करारा तमाचा जड़ा है जो धर्म के नाम पर अपनी राजनीति चमकाते थे.


ट्रिपल तलाक इस वक़्त की सबसे बड़ी खबर बन गया है क्योंकि आज मुस्लिम महिलाओं ने सबसे बड़ी फ़तेह हांसिल की है. आज से तीन तलाक पूरी तरह ख़तम हो गया है. आपको बता दें कि आज थोड़ी देर पहले तक यह था कि तीन तलाक पर केवल 6 महीने तक की रोक लगी थी क्यों 5 जजों की बेंच वाली टीम में से कुछ लोग इस फैसले पर राज़ी नहीं थे लेकिन जैसे ही तीन जजों का एक जैसा फैसला आया तो फाइनल हो गया कि अब आने के बाद अब मौलवियों की राजनीति नहीं चल पायेगी और आज से मुस्लिम महिलाएं पूरी तरह स्वतन्त्र हो चुकी हैं.


ऐसे मौके पर जहाँ देश की सभी मुस्लिम महिलाएं ख़ुशी से झूम रही है वहीँ मुस्लिम धर्म के मौलवियों को तगड़ा झटका लगा हुआ है. जी हाँ ऐसे मौके पर मौलवी लोग अपने अन्दर का गुस्सा कहीं न कहीं निकाल ही दे रहे हैं और साथ के साथ कहते हैं कि नहीं वो लोग ऐसे फैसले का स्वागत करते हैं.
लेकिन अभी जो वीडियो हम आपको दिखाने जा रहे हैं उसमें आप देखेंगे कि कैसे कुछ मुस्लिम महिलाएं इस फैसले से खुश दिखाई दे रही है और मुह मीठा करने की बात करती दिखाई दे रही हैं. इतने में ही एक महिला बोलती है कि यह जलेबी तो उन मौलवियों के मुह में ठूस देनी चाहिए जिन्होनें उनको उनके पति से दूर किया और उनके बच्चों को उनके पिता से. इन मौलवियों ने कभी भी घर जोड़ने की बात नहीं कही.

वहीँ जब स्टूडियो में बैठे मौलवी साहब से कहा गया कि देश की महिलाएं आपको मिठाई खिलाना चाहती हैं तो क्या आप खायेंगे या नहीं तो मौलवी साहब ने खुद सुगर है यह बात कह कर ताल दिया. बाद में देखिये किस तरह महिलाओं ने मौलवी साहब को सुनाई है खरी खोटी.

देखें वीडियो 

Muslim women celebrated SC's order on Triple Talaq.

Muslim women celebrated SC's order on Triple Talaq.

Posted by Rahul Kanwal on 2017 m. rugpjūtis 22 d.