हाल ही में लोगों की इसी छोटी सोच का शिकार हुए बॉलीवुड एक्टर साहिल खान. साहिल को गणपति की पूजा करते देख लोगों ने उनसे कहा कि वो मुसलमान हैं, वो भला क्यों गणपति की पूजा कर रहे हैं जिसके जवाब में साहिल खान ने जो जवाब दिया उससे लोगों की बोलती बंद हो गयी.

source

देश में गणपति पूजा का जश्न है, लेकिन इस बीच भी आपको कई ऐसे लोग मिल ही जायेंगें जो भेदभाव के अलावा शायद ही कुछ और जानते हों. ऐसा ही कुछ हुआ बॉलीवुड एक्टर साहिल खान के साथ. साहिल ने गणेश चतुर्थी के मौके पर बाप्पा के साथ एक बेहद ही खूबसूरत तस्वीर अपने इन्स्टाग्राम अकाउंट पर शेयर की थी जिसपर लोग उन्हें मज़हब का पाठ पढ़ाने आ गए.

source

साहिल खान बड़ी ही ख़ुशी के साथ अपने घर भगवान गणेश को लेकर आए और उन्होंने बाप्पा के साथ अपनी यह तस्वीर अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर भी डाली लेकिन अफ़सोस मुस्लिम धर्म के कुछ फॉलोवर्स को ये बता रास नहीं आई. बस फिर क्या था लोगों ने साहिल को इस तस्वीर के लिए ट्रोल करना शुरू कर दिया.

source

ऐसे नफरत फैलाने वालों और उन्हें गणपति की पूजा करने पर इस्लाम की दुहाई देने वालों को साहिल खान ने जबरदस्त जवाब देते हुए उनकी बोलती बंद कर डाली है. साहिल ने एक ऐसे ही ट्रोल करने वाले जिसने साहिल से पूछा था कि, “वो गणपति की पूजा क्यों कर रहे हैं, क्या वो हिन्दू हैं या फिर मुसलमान?”  को जवाब देते हुए लिखा कि…

source

“मैं मुसलमान होने से पहले एक भारतीय हूं, उस देश की इज्जत करना सीखो जिसने आपको प्यार और इज्जत दी. अगर तुम चाहो तो दूसरे मुस्लिम देशों में जाकर अपनी किस्मत आजमा सकते हो. अपनी नफरत और नेगेटिविटी लेकर मेरे साथ ये खेल मत खेलो. मुझे सोशल मीडिया पर फॉलो मत करो, मुझे तुम जैसे लोगों की जरूरत नहीं है. पहले अपनी मातृभूमि की इज्जत करो और फिर अपने धर्म की.”

source

साहिल का ये गुस्सा जायज़ भी है. उन्होंने जैसे ही ये तस्वीर सोशल मीडिया पर डाली उसे देखकर कई लोग भड़क गए और उन्होंने साहिल को उनका धर्म याद दिलाना शुरू कर दिया. कुछ लोगों ने उनकी तस्वीर पर कमेंट किया कि, “इस्लाम ये नहीं सिखाता.” तो कुछ ने उन्हें कहा कि, “अपने ईमान को बचाओ जैसे हमारे बुजुर्गों ने बचाया था.”