राम रहीम को सीबीआई की विशेष अदालत ने साध्वी से रेप के मामले में  दोषी करार देते हुए दो अलग अलग मामलों में 20 साल की सजा सुनाई है. जिसके बाद बाबा के रोज एक नए खुलासे सामने आ रहे है. जैसे जैसे पुलिस की जांच आगे बढ़ रही है वैसे वैसे बाबा के काले कारनामों की दुनियां भी खुलती जा रही है. जिस दिन बाबा को दोषी करार देने का फैसला आने वाला था उस दिन बाबा के समर्थक शहर भर में जमकर हंगामा किये थे. लाखों की संख्या में लोगो ने शहर को घेर कर बाबा को दोषी करार दिए जाने की स्थित में कुछ भी करने की चेतावनी दे रहे थे. इस सबके बावजूद कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया और हंगामा करने वालों पर कड़ी कार्यवाही करने के भी निर्देश दिए थे.

Source

हर तरफ बाबा की आलोचना हो रही है.कुछ दिनों से बाबा मीडिया में छाया हुआ है. पाकिस्तान की मीडिया भी इस केस को खासा तवज्जो दे रही है. पाकिस्तान में लोग केस को अलग-अलग नजरिये से देख रहे है और विश्लेषण कर रहे है. राम रहीम के उपर आये फैसले को देखते हुए पाकिस्तानी मीडिया भारतीय न्याय प्रणाली की जमकर तारीफ की है.

Source

एंकर ने बताया कि कैसे एक सैशन कोर्ट ने एक प्रभावशाली के व्यक्ति को सजा दी और उसके समर्थकों की इस फैसले को मानने पर बाध्य भी किया.हिंसा के बावजूद जिस तरह भारतीय प्रशासन डिगा नहीं  है उसको लेकर भी एंकर ने तारीफ की है.पुलिस और सेना के जवानों ने जबरदस्त तरीके से उग्र लोगों को काबू में करने का किया था.

Source

दरअसल एंकर का इशारा अपने ही देश के कट्टर पंथी नेताओं और मातों की तरफ था जिसके खिलाफ कोर्ट का सख्त रवैया आते ही लोग  समर्थक और भीड़ दिखाकर कोर्टर दबाव बनने लगते है. कुछ इसी तरह  अपने देश  को आइना दिखा रहा था. आपको बता दें कि बाबा राम रहीम को दोषी करार दिए जाने के बाद उन्हें  20 साल की कठोर कारावास की भी सजा सुनाई गयी है.

https://youtu.be/XpNoai0FG5c

बाब को दोषी करार दिए जाने के बाबा के समर्थक उग्र हो गये थे और हरियाणा, पंजाब, दिल्ली समेत कई हिस्सों में हिंसक हो गये थे लेकिन जवानों ने लगभग 3 घंटें के अंदर स्थिति को कंट्रोल कर लिया था. लेकिन तबतक बाबा के गुंडे काफी तबाही मचा चुके थे..