देश में चल रहे किसी तानाशाह के राज्य में अत्याचार और शोषण की ख़बरें आनी तो आम बात होती हैं लेकिन उस देश में अत्याचार के खिलाफ आवाज उठाना सच में बड़ी बात होती है. किसी अलोकतांत्रिक देश में कोई न्याय-अन्याय की कोई क्या परिभाषा देगा? नार्थ कोरिया का तनाशाह किम जोंग के राज्य में अत्याचार और शोषण की खबर तो आम बात है लेकिन अब एक और खबर जो आई है जब महिला के साथ हुए शोषण के बारे में खुलासा टीवी पर हुआ तो हर कोई हैरान रह गया.

Source

साउथ कोरिया के Digitalsoju TV पर प्रसारित किया गया था.किम जोंग के राज में महिलाओं के साथ शोषण का चौकाने वाला खुलासा हुआ है. एक टीवी शो के दौरान महिला सैनिको ने अपने दर्द को बयाँ किया और उनके साथ हुए अत्याचारों और शोषण की कहानी बताई कि किस तरह से उनके साथ ड्यूटी पर जुल्म किये जाते थे.

Source

टीवी पर खुलासा करते हुए खुलासा करते हुए कहा कि उन्हें काम की अपेक्षा खाना भी बहुत कम दिया जाता था और काम अधिक कराया जाता था. एक 18 साल की सैनिक ने जब हिम्मत करके इस बात की शिकायत मेजर जनरल से की तो उसे कपड़े उतारने को कहा गया. मना करने पर उसके साथ जबरदस्ती की गयी. मेजर ने कहा कि वो उसका मेडिकल चेक अप करना चाहता है.

Source

इसके बाद जब महिला ने कपड़े उतार दिए तो वो अंडरवियर भी उतारने को कहने लगा. महिला ने जब जनरल का  विरोध किया तो उसके साथ मारपीट की और जबरदस्ती उसका रेप किया. मारपीट में महिला सैनिक के दांत टूट गये और कानों से खून आ गया. इसके बाद उसको धमकी भी दी गयी कि इस बात का जिक्र वो किसी के सामने न करे.

Source

पीड़ित महिला ने बताया कि उस समय उसके सामने चुप रहने के अलवा और कोई दूसरा रास्ता नही था. इसके बाद एक अन्य महिला सैनिक ने बताया कि कई बार नॉर्थ कोरियाई आर्मी के सीनियर ऑफिसर राशन और यूनिफॉर्म देने के बदले उनसे सेक्स की डिमांड करते हैं.