पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर में कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा कोंडली नहर में गिर गया. जिसकी वजह से कई बाइक और स्कूटी सवार कोंडली नहर में जा डूब गये. बताया जा रहा है कि इस हादसे में कई लोगों की जान गयी है. अगर इस इलाके की बात करें तो यह इलाका दिल्ली और गाजियाबाद की सीमा पर है. इस कूड़े के पहाड़ के आसपास से कई लोग सुबह-शाम भारी मात्रा में निकलते हैं. हादसे के बाद मौके पर दमकल की 6 गाड़ियां पहुँच चुकी हैं. नहर में डूबे लोगों को बचाने का काम चल रहा है. खबर लिखे जाने तक 2 लोगों की मौत होने की पुष्टि हो चुकी थी जिसमे एक महिला शामिल है.

कूड़े का पहाड़ इतना बड़ा था कि इसके गिरने से बाइक, कार के साथ-साथ कई लोग इसकी चपेट में आ गये और नहर में डूब गए. आप तस्वीरों से अंदाजा लगा सकते हैं कि हादसा कितना भयानक था. बता दें कि नहर के किनारे जाली लगी हुई थी लेकिन पहाड़ इतना भारी था कि नहर की जाली तक टूट गई.

वीडियो

फिलहाल मौके पर पुलिस पहुंच चुकी है और जांच में जुट गई है. कुछ लोगों का कहना है कि कूड़े के अंदर कोई गैस बनने के कारण पहाड़ का एक हिस्सा लोगों पर गिर गया.

Source

जिस वक्त ये घटना हुई वहां कुछ लोग मौजूद थे जिन्होंने बताया कि ऐसा लग रहा था कि जैसे कोई बम फटा हो और अचानक भरभरा कर कूड़े के पहाड़ का एक हिस्सा नहर और उसके बगल की सड़क पर आ गिरा. बता दें कि इस कूड़े के ढेर की जो ऊँचाई थी उसको लेकर कोर्ट ने सरकार को कई बार फटकार भी लगाई थी लेकिन सबने अनसुना कर दिया.