भारत में मुस्लिम असुरक्षित महसूस करते हुए भी बड़े ही धूम-धाम से बकरीद मना रहे हैं और जगह-जगह बकरे की कुर्बानी दे रहे हैं. ऐसे में आपको बता दें एक खबर आई है जिसे पढ़ने के बाद हर किसी को उस एक मुसलमान से प्यार हो जाएगा. बकरीद के चलते पूरे देश में पुलिस प्रशासन सख्त है.

 

source

इसे भी पढ़ें : जहां पूरा देश बकरीद मना रहा था वहीं इस मुसलमान ने बकरीद को मौके पर कर दिया ऐसा काम कि पूरी मुस्लिम कौम देखती रह गयी

इसी बीच सोशल मीडिया पर एक वाक्य वायरल हो रहा है जिसे देखकर आपको यकीन नहीं होगा, जैसा कि सभी जानते हैं ईद वाले दिन मुसलमान नमाज़ पढ़ते हैं और उसके बाद गले मिलते हैं. अब ऐसे में सोचिये मुसलमान सड़क पर नमाज़ पढ़ रहे हों और जोर से बारिश आ जाए ? ऐसा ही कुछ देखने को मिला उत्तराखंड के जोशीमठ में, जहां अचानक ईद की खुशियों के बीच जोर दार बारिश आ गयी और मुस्लिम लोग भागने लगे.


अब देखने वाली चीज़ ये थी कि मुसलमान भाग कर गुरूद्वारे में घुस जगये और वहां जो हुआ किसी ने नहीं सोचा होगा. गांधी मैदान से भागकर आए भीगे मुसलमानों को गुरुद्वारे में मौजूद सिख लोगों ने जगह दी और एकता का सबूत देते हुए मुसलमानों को वहां नमाज़ करने को कहा..

देखिए विडियो !

वाकई ये सिखों की एकता है जिसकी वजह से हमें ये नज़ारा देख पाए, यह भारत की इस समय की जरूरत है और समय की मांग भी.