पीएम मोदी को बच्चे किस कदर प्यारे हैं ये हमें आपको बताने की शायद ज़रूरत तो नहीं होगी. अमूमन तौर पर किसी भी देश-विदेश के दौरे पर अगर पीएम मोदी को बच्चे नज़र आ जाते हैं तो वो उनसे घुलने-मिलने के लिए प्रोटोकॉल की भी परवाह नहीं करते. सामने बच्चे हैं तो पीएम मोदी भी उनके साथ बच्चे बन जाते हैं. उनसे जाकर हाथ मिलाना, मस्ती-मस्ती में उनके कान पकड़ लेना या फिर उनके साथ हँसना-मुस्कराना.

ये पीएम मोदी का वो रूप है जो हम आप ने भारत में कई बार देखा है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि जब हाल में ही पीएम मोदी के चीन दौरे पर उनके सामने बच्चे आ गए तो उन्होंने क्या किया? तो चलिए हम आपको बता देते हैं कि यहाँ भी बच्चों के साथ अपनी ‘पुरानी परंपरा’ निभाते हुए पहले तो पीएम मोदी उनसे खूब घुले-मिले, उनसे हाथ मिलाया, वगेरह-वगेरह. दरअसल ये वो मौका था जब पीएम मोदी चीन में प्रवासी भारतियों से मिल रहे थे, लेकिन तभी एक मौका ऐसा भी आया जहाँ एक बच्चे ने…

देखिये वीडियो:

बता दें कि इसी मुलाकात के दौरान एक मौका ऐसा भी आया जहाँ एक बच्चे ने पीएम मोदी से हाथ ही नहीं मिलाया. जिसके बाद पीएम मोदी कुछ समय तक तो बच्चे को देखते रहे और फिर उसके गाल खींचें, मुस्कराए और फिर आगे बढ़ गए. वाकई इस वीडियो को देखकर आपको भी दो पल की ख़ुशी ज़रूर मिलेगी.