राम रहीम साध्वियों से रेप के मामले में 20 साल की सजा काट रहा है जिसको लेकर उसके समर्थकों ने तो शुरुआत में खूब हंगामा किया लेकिन बाद में जब सेना ने मोर्चा संभाला तो समर्थक शांति का मार्ग पकड़कर अपने घर की तरफ निकल दिए. राम रहीम की वजह से आज हर बाबा शक की नजर से देखा जा रहा है और कहा जा रहा है कि अगला नम्बर राधे मां का है. फ़िलहाल उनपर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने कार्रवाई करने के निर्देश तो दे ही दिए हैं लेकिन ऐसा नही है कि सिर्फ बाबाओं के बुरे दिन शुरू हुए हैं. आज हम आपको एक ऐसे शख्स के बारे में बताने जा रहे हैं जो खुद को अध्यात्मिक गुरु कहता है, या यूं कहें कि ये ईसाईयों का राम रहीम है.

Source

जी हां, चौंकिए मत, राम रहीम जैसे ही कुछ कारनामे इसके भी है. खुद को जीसस समझता है ये शख्स. दैनिक भास्कर में छपी एक खबर के अनुसार इसका नाम इनरी क्रिस्टो और इसकी उम्र लगभग 67 साल है. इनरी क्रिस्टो ब्राज़ील का रहने वाला है. ब्रिटेन और फ्रांस समेत दुनियाभर में इसके सैकड़ों फॉलोअर्स हैं. खुद को भगवान समझने वाला इनरी क्रिस्टो का विवादों से पुराना नाता रहा है, ठीक उसी तरह जैसे राम रहीम का.

Source

इनरी क्रिस्टो कहता है कि उसे 1979 में चिली के सैन्टियागो में इस बात का अहसास हुआ कि वो जीसस है. बताते हैं कि इनरी क्रिस्टो चर्च के गार्डन में लगे फल और सब्जियां खाकर ही पेट भरता है.

Source

विवाद

इनरी क्रिस्टो के बारे में बताया जाता है कि वो 1979 से अब तक 27 देशों का सफर कर चुका है. इस दौरान उसे 40 बार गिरफ्तार किया गया. उसके प्रवचनों के कारण उसे ब्रिटेन और अमेरिका जैसे देश से निकाला भी जा चुका है. जब वो कहीं जाता है तो जीसस के जैसी ड्रेस पहनता है. पूंजीवाद, अबॉर्शन और क्रिसमस को लेकर उसका जो नजरिया है उसके चलते उसे कई बार अरेस्ट भी किया जा चुका है. इनरी क्रिस्टो खुद को जीसस का पुनर्जन्म मानता है इसलिए क्रिसमस डे मनाने से मना करता है. क्रिसमस के बारे में वो कहता है कि ‘ये सिर्फ एक दिन है और इस दिन अमीर लोग गरीबों का मजाक उड़ाते हैं.’ अभी तक इनरी क्रिस्टो ने जिस तरह से दावे किये हैं उसको लेकर लोग उसे मानसिक रूप से बीमार मानते हैं.