केंद्र में जबसे बीजेपी की सरकार की सरकार आयी है तभी से कांग्रेस का हर तरफ से सफाया होता जा रहा है. नरेंद्र मोदी के प्रधानमंत्री बनने के बाद से ही बीजेपी देश के अधिकतर राज्यों में अपनी जीत का परचम लहरा चुकी है. अभी हाल ही में गुजरात और हिमाचल में विधानसभा चुनाव होने को हैं जिससे पहले हिमाचल प्रदेश से कांग्रेस को झटके पर झटके मिले हैं. हिमाचल में कई बड़े कांग्रेसी नेताओं ने बीजेपी का दामन थाम लिया है.

Source

हिमाचल के बाद अब यूपी से कांग्रेस के लिए बुरी खबर आ रही है. बता दें कि 22 नवंबर से यूपी में निकाय चुनाव होने वाले हैं. नवभारत के अनुसार निकाय चुनाव से पहले पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी के वरिष्ठ नेता जितिन प्रसाद के भाई ने बीजेपी का दामन थाम लिया है. बताया जा रहा है कि कांग्रेस के लिए यह बहुत बड़ा झटका है. बता दें कि जितिन के भाई जयेश प्रसाद ने पत्नी नीलिमा के साथ बीजेपी में सदस्यता ले ली है.

Source

इस बार यूपी में निकाय चुनाव अपने दम पर लड़ने का ऐलान किया था. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यूपी में विधानसभा चुनाव में समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन करने पर कांग्रेस को सिर्फ 7 सीट ही मिल पायी थी. बता दें कि बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्रनाथ पांडेय ने जयेश प्रसाद और उनकी पत्नी नीलिमा को बीजेपी में सदस्यता दिलाई है.

Source

सूत्रों के अनुसार जल्द ही जितिन प्रसाद बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में बीजेपी को जॉइन करने वाले हैं. ऐसा होने से राहुल गाँधी के लिए यह बहुत बड़ा झटका होगा क्योंकि जितिन प्रसाद राहुल गाँधी की युवा  टीम के अहम सदस्य रहे हैं. बता दें कि शाहजहांपुर की तिलहर विधानसभा से उन्होंने विधानसभा का चुनाव लड़ा था लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here