लगातार देश में बीजेपी की बढती पहुँच को देखते हुए विपक्षी पार्टियां अपने-अपने आस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है. लगभग देश की अधिकतर पार्टियों का यही हाल है. इन्हीं में से देश की सबसे पुरानी और सबसे अधिक समय तक देश पर राज करने वाली पार्टी कांग्रेस पार्टी भी शामिल हैं.कांग्रेस पार्टी इस समय अपने सबसे बुरे दिनों और नेतृत्व से गुजर रही है. कांग्रेस पार्टी के उपाध्यक्ष राहुल गांधी जब भी बोलते है कुछ न कुछ ऐसा बोल ही जाते है जिससे पूरी कांग्रेस को जवाब देना पड़ता है. राहुल गांधी अगर एक भाषण देते है तो पूरी कांग्रेस को मिलकर उसपर सफाई देनी पड़ती है.

Source

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि पार्टी के रैली में राहुल गांधी ने मोदी सरकार और बीजेपी पर जमकर हमला बोला जिसके बाद एक बार फिर उनका बयान चर्चाओं में है. पार्टी के रैली में राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सत्ता में कायम रहने के लिए समाज को बांटने में लगे हुए हैं और इसका मुकाबला कांग्रेस की विचारधारा से ही किया जा सकता है. सरकार पर हमला बोलते हुए राहुल ने कहा कि नोटबंदी पूरीरफ फ्लॉप रहा.

Source

कांग्रेस के उपाध्यक्ष ने कहा कि मुझे यह नहीं पता कि मोदी किसानों, गरीब श्रमिकों और घरेलू महिलाओं की नकदी के पीछे क्यों पड़े हुए हैं. उन्होंने रिजर्व बैंक ऑफ़ इंडिया के उपर हमला बोलते हुए कहा कि उसने इस बात की घोषणा करने में एक साल लगा दिए कि अमान्य घोषित किये जा चुके करीब 99 फीसदी नोट सरकार के पास लौट आए हैं.

Source

उनके भाषण में कुछ बातें ऐसी निकल कर आ ही जाती है आपको हँसाने पर मजबूर कर देती है. इस तरह की नाजाने कितने वीडियो आज यूट्यूब पर घूम रहे है जो युवराज राहुल गांधी का मजाक बनते हुए साफ़ देखा जा सकता है. दरअसल राहुल गांदी ऐसे नेता है जो जिन्हें जमीने स्तर पर कोई ख़ास जानकारी नही है. जितना उन्हें सुनाया जाता है बताया जाता है उसे वो अपनी समझ के हिसाब से बोलते है. उन्हें क्या पता कि आलू की खेती है नकि किसी फैक्ट्री में तैयार किया जाता है.