धर्मों को भड़काकर लोगों में धार्मिक भावनाएं भड़का कर आज कल हर कोई इसका फायदा उठाना चाह रहा है. भारतीय राजनेता तो जैसे धर्मों को बाटना ही उनके राजनीतिक जीवन का मकसद होता हैं. आज जिसे ही देखो वही देवी देवताओं का आपमान करके फायदा उठाने के चक्कर में रहते है लेकिन आज हम आपको बताने जा रहा है कि कैसे गणेश भगवान् के सामने इस तरह की हरकत की गयी जिसे देखकर आपका खून खौल जाएगा. यह सब आप वीडियो में देख सकते हैं.

Source

दरअसल एक आस्ट्रेलियाई विज्ञापन में भगवान् गणेश को मांस खाते हुए दिखाया गया है.इससे हिन्दुओ में इसके लिए काफी नाराजगी है और इसका विरोध भी हो रहा है. लोगों को कहना है कि इस विज्ञापन को हटाया जाना चाहिए. एक कंपनी ने  ‘मीट एंड लाइवस्टॉक ऑस्ट्रेलिया’ ने एक विज्ञापन जारी किया. यह कंपनी मीत और पशु उद्योग से जुड़े विषयों पर रिसर्च का काम करती है.

Source

द मीट मोर पीपल कैन ईट, यू नेवर लैंब अलोन’ यानी भेड़ का मीट ज्यादा से ज्यादा लोग खा सकते हैं इसलिए इसे खाते वक़्त आप कभी अकेले नहीं होते इस टैग लाइन से  इस वीडियो को रिलीज़ किया है. इस विज्ञापन में गणेश, जीसस, बुद्ध, थॉर और और चीनी देवी गुआनयिन जैसे अलग-अलग धर्मों के देवी-देवता और पौराणिक किरदारों को एक साथ बैठाया गया है. इसको लेकर लोग काफी तीखी प्रतिक्रिया कर रहे हैं.

Source

इस बारें में कंपनी के ग्रुप मार्केंटिंग मैनेजर ऐंड्रू होवी का कहना है कि नये ऐड कैंपेन का मकसद यह बताना है कि भले ही आप किसी भी धर्म या समुदाय के हों, लैंब आप सबको साथ ला सकता है. उन्होंने ने आगे कहा कि ”भेड़ का मांस दशकों से लोगों को साथ लाने में कामयाब रहा है. ऐसे में हमारे प्रोडक्ट को सेलिब्रेट करने का इससे बेहतर तरीका और क्या होगा?”

Source

अब धर्मों के साथ खिलवाड़ करना एक तरह का फैशन बनता जा रहा है. आज हमारे समाज में धर्म के नाम पर नफरत, धर्म के नाम हत्या धर्म के नाम पर जहर, धर्म के नाम दंगा, वोट बैंक हर कोई बस धर्म के नाम पर लोगो के अंदर एक तरह की नफरत फैलाकर सिर्फ अपना फायदा निकलना चाहता है.