जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम उमर अब्दुल्ला ने आजकल ट्विटर को अपना स्थान बना लिया है, कहने का मतलब है कि वः ट्विटर पर काफी एक्टिव रहने लगे हैं. पीएम मोदी की इजराइल यात्रा लेकर हाल ही की म्यांमार यात्रा तक अब्दुल्ला ने लगभग हर बार कुछ ना कुछ ट्वीट किया है. हालाकिं अब उमर अब्दुल्ला के सुर बदलते दिख रहे हैं पीएम मोदी का विरोध करते-करते अचानक वो बीजेपी के लोगों के लिए अच्छा बोलने लगे हैं.

 

source

आपको बता दें हाल ही में उमर अब्दुल्ला ने पीएम मोदी के कैबिनेट फेरबदल की उमर अब्दुल्ला ने तारीफ की थी लेकिन इस बार उमर अब्दुल्ला ने राजनाथ सिंह को लेकर कुछ ऐसा बोला है जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी.  उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर की जनता को अर्टिकल 35-ए पर राजनाथ सिंह द्वारा दिया गया भरोसा बेहद कारगर साबित होगा. उमर ने कहा कि आर्टिकल 35-ए के खिलाफ उठ रही आवाज केंद्रीय गृहमंत्री के दिलाये भरोसे से दब जाएगी.

source

ज्ञात हो राजनाथ सिंह ने कहा था कि कश्मीर समस्या का स्थायी समाधान 5 सी- कंपेशन, कम्यूनिकेशन, कोएग्जीस्टेंस, कॉन्फिडेंस बिल्डिंग और कंसीस्टेंसी से संभव है. सेक्शन 35ए पर उन्होंने कहा कि सरकार ने इसे लेकर कोई शुरुआत नहीं की है और ना ही कोर्ट गई है। मैं विश्वास दिलाना चाहता हूं कि सरकार ऐसा कोई कदम नहीं उठाएगी जिससे जम्मू-कश्मीर के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचे. उमर अद्बुल्ला लगातार कई बार से बीजेपी की तारीफ करते दिख रहे हैं उन्होंने डोकलाम विवाद सुलझने पर भी पीएम मोदी की तारीफ की थी.