खुद को मुस्लिम उपदेशक कहने वाला जाकिर नाइक इन दिनों देश से फरार है. उसके खिलाफ आतंकी मामलों को लेकर कुछ गंभीर आरोप हैं. बता दें कि जाकिर नाइक पर आतंकवाद को बढ़ावा देने और मनी लॉन्ड्रिंग जैसे मामलों के आरोप हैं. जाकिर नाइक उस वक्त संदेह के घेरे में आया जब जुलाई 2016 में ढ़ाका में हुए आतंकवादी हमले पकड़े गये आतंकियों ने जाकिर नाइक द्वारा दिए गये उपदेशों से प्रेरित होकर जिहाद का रास्ता अपनाने की बात कही. उन आतंकियों ने कहा था कि “वो जाकिर नाइक के उपदेश सुनते रहते हैं और उनके उपदेशों से ही प्रेरित होकर यह हमला किया है.” जिसके बाद से जाकिर नाइक संदेह के घेरे में आ गया और मोदी सरकार उसपर सख्त हो गयी.

Source

फ़िलहाल उसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो आगरा का है, जिसमें वो उपदेश देता हुआ दिखाई दे रहा है लेकिन उसके लिए असमंजस की स्थिति तब पैदा हो गयी जब नर्सिंग होम चलाने वाली महिला डॉ. RK वर्मा ने उससे एक ऐसा सवाल पूछ लिया कि उसके होश उड़ गये. इस सवाल के जवाब में उसने खूब घुमाने की कोशिश की और फालतू के तर्कों के साथ उसने अपनी इज्जत बचाई और वहां बैठे उसके फॉलोअर्स उसकी बेबुनियादी बातों के लिए ताली भी बजा रहे थे.

Source

बता दें कि महिला ने जाकिर से सवाल किया कि ‘जाकिर जी, आपको बहुत ज्ञान है और आपने सभी धर्मों का अध्ययन किया हुआ है लेकिन मेरा सवाल है कि, मुस्लिम लोग हर साल मक्का जाते हैं लेकिन हम हिन्दुओं के मनाही क्यों हैक्या दूसरे धर्मों के लोग नही जा सकते वहां ? और अगर नही जा सकते तो क्यों?’ इस सवाल के बाद जाकिर नाइक अपने कुतर्कों के दम पर जवाब देने लगा, जिसे आप इस वीडियो को देखकर आसानी से समझ सकते हैं.

वीडियो

बता दें कि आतंकवाद को बढ़ावा देने और मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में आरोपी जाकिर नाइक 1 जुलाई 2016 से भारत से फरार है.