जापान के प्रधानमंत्री आज यानी 13 सितम्बर को भारत की यात्रा पर आये हैं, ज्ञात हो कुछ दिनों पहले पीएम मोदी जापान गये थे और वहीं उन्होंने जापानी पीएम को भारत आने का न्यौता दिया था. पीएम मोदी और शिंजो अबे के बीच बढ़ती दोस्ती से चीन भी घबराया हुआ है. इस बीच पीएम मोदी शिंजो अबे को भारत में एक ऐसी जगह लेजाने वाले हैं जिसके बात भारत के कुछ मुसलमानों को बड़ा झटका लग सकता है.

source

आपको बता दें जापान के पीएम का स्वागत पीएम मोदी गुजरात में ही करेंगे और दोनों नेता अहमदाबाद एयरपोर्ट से महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम तक सड़क मार्ग से जाएंगे. आपको बता  दें शिंजो अबे इस यात्रा के दौरान मुंबई से अहमदाबाद चलने वाली मेट्रो की शरुआत करेंगे. अहमदाबाद स्थित हाउस ऑफ मंगलदास गिरधरदास होटल में दोनों   नेता विशेष डिनर करेंगे. इस डिनर में सिर्फ तीन लोगआमिल रहेंगे एक पीएम मोदी दूसरे शिंजो अबे और तीसरी उनकी पत्नी.

source

इस बीच सबसे ख़ास बात यह रहेगी कि पीएम मोदी अपने इस दौरे में शिंजो अबे और उनकी पत्नी को होटल के दूसरी तरफ स्थित 16वीं सदी की सिदी सैय्यद मस्जिद दिखाने भी ले जाएंगे. यह   मस्जिद अपनी 10 जालीदार  खिड़कियों के लिए जानी जाती है.    सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी शिंजो अबे को मस्जिद के बारे में जानकारी देंगे और इसके लिए उन्होंने मस्जिद प्रशासन से जानकारी मांगी है. साल 2015 में भारत आ चुके शिंजो अबे ने पहले  गंगा आरती में भाग लिया था और इस बार मस्जिद की यात्रा करेंगे.  ज्ञात को जापान एकमात्र ऐसा देश था जिसने डोकलाम विवाद के समय भारत का खुलकर  समर्थन किया  था.