अब यह बात जग जाहिर हो चुकी है कि पीएम मोदी ने भारत की तरक्की के लिए भारत की पहली बुलेट ट्रेन का प्रोजेक्ट लांच कर दिया है. बता दें अहमदाबाद में  जापान के पीएम शिंजो आबे ने बुलेट ट्रेन की नीव रखी थी. पीएम मोदी ने इस मौके पर गुजरात के बिजनेस मैन क्यों इतने सफल हैं ? आपको बता दें पीएम मोदी ने गुजरातियों के कई राज़ खोले.

source

पीएम मोदी ने खुद बताया कि कैसे गुजराती सस्ते में लोन लेते हैं ! 

पीएम मोदी ने कहा कि जब गुजराती और अहमदाबादी कोई चीज खरीदने जाते हैं तो एक-एक पैसे का हिसाब लगाते हैं. उन्होंने आगे बताया कि घाटे और फायदे के एक रूप-रंग को जांचते हैं गुजराती और बैंक से लोन लेने जाते हैं तो 10 बैंक का चक्कर काटते हैं. एक बैंक में 10-10 बार जाते हैं और देखते हैं कि कम रेट पर कौन सा बैंक लोन दे रहा है. अगर कोई आधा फीसदी भी कम कर दे तो खुशी मनाते हैं. ये गुजराती अच्छे से जानते हैं कि कैसे अपने लिए बेस्ट डील ढूंढनी है.

source

 

जानिए  कैसे करते हैं गुजराती बिजनेस ! 

कोई भी गुजराती माँ के पेट से ही बिजनेस सीखकर आता है और ऐसे में उसे कोई हायर एजुकेशन की जरूरत नहीं होती है. गुजराती लोग कम उमर से ही बिजनेस संभालते हैं और इसी में आगे बढ़ते हैं. अम्बानी,अडानी दोनों ने ही बीच में पढ़ाई छोड़ बिजनेस संभाला था. अम्बानी कहते है कि अपने सपनों को पूरा करो नहीं तो कोई और अपने सपने पूरे करने के लिए आपको हायर कर लेगा.

तो अब यह बात साफ़ है कि गुजराती लोग कितने बड़े बिजनेस मैन होते हैं और किस तरह से बिजनेस करते हैं आप भी इस तरीके को अपनाकर अपने सपनों को साकर करने की ओर बढ़ें.