पाकिस्तानियों के कुछ समय से दिन अच्छे चल रहे हैं. आखिर हों भी तो क्यों न क्योंकि उनकी ज़मीन पर पिछले आठ सालों बाद इस बार ऐसा हुआ है जब उनकी ज़मीन पर कोई क्रिकेट टीम खेलने आई हो. जी हाँ वर्ल्ड XI की टीम पाकिस्तान के गद्दाफी स्टेडियम में तीन मैचों की T20 सीरीज खेलने के लिए गई थी और इस सीरीज में 15 सितंबर को हुए आखिरी मैच में पाकिस्तान की टीम ने वर्ल्ड XI की टीम को 33 रनों से हराकर T20 सीरीज पर 2-1 से कब्जा कर लिया.

इस सीरीज में पाकिस्तानी क्रिकेट प्रेमी चाहते थे कि भारत भी सीरीज में हिस्सा ले ताकि वहां के क्रिकेट प्रेमी महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी देख पाते और इसके साथ ही उन लोगों का मानना है कि वर्ल्ड XI की टीम में अगर धोनी और कोहली होते तो मैच शायद और भी ज्यादा मुकाबला और भी मजेदार हो जाता.

विराट कोहली के इस टूर्नामेंट में शामिल ना होने की वजह से पाकिस्तान के कुछ क्रिकेट प्रेमियों ने विराट कोहली का जमकर मज़ाक उड़ाया और ऐसे में पाकिस्तान के क्रिकेट फैन्स ने गद्दाफी स्टेडियम पर कई बैनर लहराए जिस पर लिखा हुआ था कि ” विराट कोहली को अम्मी से इजाजत नहीं मिली पाकिस्तान आने की “.

आपको बता दें कि विराट कोहली के पाकिस्तान में काफी चाहने वाले हैं वहीँ विराट कोहली और धोनी को लेकर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी कहा था कि दोनों खिलाड़ी इन मैचों में खेलकर दिखा सकते थे कि खेल से बड़े मुद्दों को सुलझाया जा सकता है.