ऐसा अक्सर होता है कि जब किसी फिल्म कलाकार की कोई फिल्म आ रही होती है तब वो सुर्ख़ियों में आ जाते हैं, इसलिए लिए नही कि फिल्म आ रही है बल्कि इसलिए कि वो कुछ ऐसा बोल जाते हैं कि उनकी चर्चा होने लगती है. बात आमिर खान की है, उनकी नई फिल्म आ रही है सीक्रेट सुपरस्टार, और इसके प्रमोशन में लगे आमिर खान एक बार फिर से चर्चा में हैं. मुद्दा भी कुछ ऐसा वैसा नही बल्कि दिवाली जैसे त्यौहार को लेकर है. बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने दिल्ली-NCR में पटाखों की बिक्री पर बैन लगाया तो लोग इसे अपने-अपने चश्मे से देखने लगे, लेकिन आमिर खान ने किस चश्मे से देखा, ये खुद आपको तय करना होगा. आइये बताते हैं कि आखिर आमिर खान ने कहा क्या है इस मुद्दे पर.

Source

दरअसल SC ने प्रदूषण का हवाला देते हुए पटाखों की बिक्री पर रोक लगा दी है, जिसपर कुछ लोग मुंह फुलाए हैं और कुछ लोग खुश हैं कि सही हुआ. फ़िलहाल जनसत्ता की खबर के मुताबिक पीवीआर सिनेमास द्वारा डिजिटल लॉयल्टी प्रोग्राम पीवीआर के लॉन्च के मौके पर आये आमिर खान से जब इस मुद्दे पर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि “मुझे पटाखों की आवाज और रोशनी से डर लगता है और वैसे पहले भी मैं ज्यादा पटाखे नहीं जलाता था. मैं हर साल दिवाली अपने परिवार और दोस्तों के साथ मनाता हूं.”

Source

वैसे आमिर खान ने तो साफ़ कर दिया है कि उन्हें पटाखे पसंद नही है. ऐसे में आमिर के इस बयान का लोग अपने ढंग से मतलब निकाल रहे हैं. कुछ लोग तो राशन-पानी लेकर चढ़ गये हैं और कह रहे हैं कि ‘आमिर खान को दीवाली क्यों पसंद होगी, वो तो बकरीद मनाते होंगे.’ तो वहीं कुछ का कहना है कि ‘आमिर खान बस फिल्म बनाएं, त्योहारों के मामले में ज्यादा दखल न दें.’  फ़िलहाल अपने बयान के अंत में आमिर खान ने अपनी नई फिल्म सीक्रेट सुपरस्टार को देखने की बात कही.