गुजरात में विधानसभा नजदीक आते जा रहे हैं. चुनाव को लेकर सभी पार्टी मतदाताओं को अपनी तरफ आकर्षित करने के लिए पुरजोर कोशिश कर रही हैं. राहुल गांधी लगातार गुजरात दौरे पर कई बार जा चुके हैं. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी गुजरात में कई बार रैली कर चुके हैं. चुनाव नजदीक आने से पहले बीजेपी सरकार ने किसानों को लेकर बड़ा ऐलान कर दिया है.

Source

16 अक्टूबर सोमवार को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपानी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा है कि किसानों को अब तीन लाख रूपये तक का कर्ज जीरो प्रतिशत की ब्याज दर से किया जायेगा. गुजरात की सीएम विजय रुपानी ने दावा किया है सरकार के इस ऐलान से सूबे के 25 लाख किसानों को फायदा मिलेगा.

Source

class=”desc”>गौरतलब है कि सीएम रुपानी ने यह ऐलान गुजरात गौरव सम्मेलन के कार्यक्रम के समापन के दौरान किया. बता दें कि इससे पहले भाजपा ने 15 दिन की गुजरात गौरव यात्रा भी निकाली थी. सीएम रुपानी ने बताया है कि सरकार की इस योजना से राज्य सरकार पर सालाना 700 करोड़ का अतिरिक्त बोझ पड़ेगा.

Source

class=”desc”>बता दें कि रुपानी के संबोधित करने के बाद भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने मीडिया को संबोधित किया था. शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके राज में किसानों को 16 प्रतिशत का ब्याज देना पड़ता था. बाद में जब मोदी जी पीएम की कुर्सी पर बैठे तो उन्होंने इस ब्याज को एक प्रतिशत किया और अब रुपानी उसे जीरो प्रतिशत कर रहे हैं. इसके बाद शाह ने कांग्रेस से सवाल किया कि कांग्रेस बताये कि उन्होंने किसी राज्य में किसानों को जीरो प्रतिशत पर कर्ज दिया है? फ़िलहाल में किसानों को 7 प्रतिशत की दर से लोन दिया जाता है जिसमे से तीन प्रतिशत राज्य और तीन प्रतिशत की राहत केंद्र सरकार देती है.