आये दिन हमारे देश में हिन्दू-मुसल्मानों के बीच अपने-अपने धर्मों को लेकर लड़ाई झगड़े होते ही रहते हैं. कुछ मुसलमानों को हिन्दुओं के रीति रिवाज़ अच्छे नहीं लगते तो कुछ हिन्दुओं को मुसलमानों के रीती रिवाज नहीं भाते. हर कोई अपने धर्म को सबसे अच्छा और सबसे बड़ा साबित करने में लगा रहता है, फिर चाहे इनकी लड़ाई में किसी की जान क्यों न चली जाए. आजकल दो धर्मों की लड़ाई तो राजनीतिक लड़ाई दिखने लगी हैं, सभी दूसरे धर्म के नेता अपनी रोटी सेकने के लिए लोगों को भड़काते रहते हैं.

न जानें कितने सालों से अयोध्या का राम मंदिर अब तक नहीं बन पाया, क्योंकि हमारे भगवान् राम का मंदिर दो धर्मों की लड़ाई के बीच पिस कर रह गया और अब तक नहीं बन पाया है. हिन्दू बोलते हैं हमारे भगवान् का जन्म हुआ था यहाँ, तो वहीँ मुस्लिम कहते हैं कि उनकी बाबरी मस्जिद है वहां. इसी वजह से एक ही जगह पर दो धर्मों के पूजा स्थल कैसे हो सकते हैं यह समस्या का विषय है.

देश में मोदी सरकार है और यूपी में योगी सरकार मोदी सरकार को 2019 में 5 साल पूरे हो जायेंगे. मोदी सरकार से सभी को उम्मीद है कि वे इस बार भगवान् राम का मंदिर बनवाकर ही छोड़ेंगे और हालाँकि मोदी सरकार ने भी देश की जनता को इस बात का भरोसा दिलाया है कि इस बार राम मंदिर बन कर रहेगा, लेकिन वहीं कुछ मुस्लिम धर्म के ठेकेदार मंदिर निर्माण की रोक में लगे हुए हैं. इसी बीच हमारे पास एक ऐसा वीडियो आया है जिसमें एक मुस्लिम शख्स खुदको भगवान् राम का वंशज बता रहा है और उसका कहना है कि वो चन्द्र वंशज है और ऐसा उसकी कुरान में भी लिखा है.

इस शख्स को आप वीडियो में कहते हुए सुनेंगे कि “मै चंद्रवंशी हूँ , हमारे 360 गाँव राम के हैं, कुशवाहा राजपूत हैं हम, हम भगवन राम को अपना दादा मानते हैं, हम भगवान् राम के बेटे लव और कुश में से कुश के वंशज हैं और कुरान में भी पैगम्बर मोहम्मद साहब ने लिखा है कि किसी अन्य दूसरे धर्म की बुराई आपको नहीं करनी है बल्कि उनके भी पैगम्बर और देवताओं का आदर सत्कार करना चाहिए. भगवान् कृष्ण के बारे में भी मोहम्मद शाहब ने कहा है कि जो कि उनके हबीस हैं कि ‘ हिन्द में एक नबी हुए थे जिनका रंग था सावला और नाम कन्हैया था. इसलिए जितने भी पैगम्बर रहे हैं उनका आदर सत्कार करना चाहिए और उनको इज्जत देनी चाहिए. इस शख्स के द्वारा ऐसा कहने के बाद मानों ऐसा लगता है कि इनके धर्म में भूचाल आना तय है.

देखिये वीडियो  

ये हैं हिन्दुस्तान के मुसलमान

Posted by बहुचर्चित मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ जी-Unofficial on 2017 m. spalis 13 d.