बीजेपी का युवा चेहरा बन चुके अनुराग ठाकुर का 24 अक्टूबर को जन्मदिन होता है. हमीरपुर से सांसद अनुराग ठाकुर का ये 44वां जन्मदिन है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के पूर्व अध्‍यक्ष रह चुके अनुराग ठाकुर के बारे में कहा जाता है कि जितनी कम उम्र में उन्होंने राजनीति में अपने दम पर मुकाम हासिल किया है वो शायद सबके बस की बात भी नहीं है. ऐसे में सादगी भरे इस नेता के जन्मदिन पर जहाँ उनसे जुड़े लोगों को उम्मीद थी कि वो अपना 44वां जन्मदिन बड़ी ही धूमधाम से मनायेंगें वहीँ इसके विपरीत अनुराग ठाकुर ने अपने जन्मदिन पर सबकी सोच से परे कुछ ऐसा किया जिसकी उम्मीद शायद किसी को नहीं रही हो.

संसदीय क्षेत्र हमीरपुर के बड़सर विधानसभा में बच्चों के साथ मनाया जन्मदिन

यहाँ ये बात भी गौर करने वाली है कि राजनीतिक हलचल तेज है हिमाचल प्रदेश में क्योंकि 9 नवम्बर को वहां विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. लाज़मी है कि हर नेता अपने व्यस्त कार्यक्रमों में मशगूल हो. हमीरपुर से बीजेपी के युवा सांसद अनुराग ठाकुर भी काफी व्यस्त हैं, लेकिन अपने जन्मदिन यानी 24 अक्टूबर को व्यस्त होते हुए भी उन्होंने अपने जन्मदिन को कुछ अलग अंदाज में मनाया.

जानिए ऐसा क्या किया अनुराग ठाकुर ने जिसे देख लोगों की आँखे भर आई

जहाँ राजनीति में ही मौजूद कुछ लोग अपना जन्मदिन मनाने देश-विदेश पहुँच जाते हैं वहीँ अनुराग ठाकुर ने अपने इस ख़ास दिन को कुछ नन्हे मेहमानों के साथ साझा कर अपने दिन को यकीनन ही यादगार बना लिया है. जी हाँ सोशल मीडिया पर अनुराग ठाकुर के जन्मदिन का एक एक्सक्लूसिव वीडियो आया है जिसमे वो अपना जन्मदिन बच्चों के साथ हंसी-ख़ुशी मनाते नज़र आ रहे हैं. बता दें कि उन्होंने बच्चों के हाथों केक कटवाकर अपने दिन शुरुआत की. उनका ये अंदाज क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

देखिये वीडियो

जहां इस युवा सांसद के ऊपर प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनवाने की बड़ी जिम्मेदारी है, वहीं अनुराग ठाकुर अपने पिता को फिर से मुख्यमंत्री बनाने के लिए कोई कोर-कसर नही छोड़ रहे. यहीं नही अनुराग ठाकुर पीएम मोदी के भी चहेते हैं, अक्सर उनका जोश और कार्य करने की शैली को देख मोदी जी भी बेहद प्रभावित होते हैं. 24 अक्टूबर 1974 को जन्मे अनुराग ठाकुर जनहित कार्यों के लिए हमेशा से आगे आते रहे हैं.

देखिये एक और शानदार वीडियो:

माना जा रहा है कि उनकी इसी छवि का फायदा इस बार भाजपा को विधानसभा चुनाव में होने वाला है. जिस तरह से अनुराग ठाकुर चुनावी रणनीति बनाते हैं और उसको धरातल पर लाते हैं, वो उनकी सबसे बड़ी ताकत साबित होती है. युवाओं के बीच काफी लोकप्रिय अनुराग ठाकुर को क्षेत्रीय और राष्ट्रीय भाषा पर काफी अच्छी पकड़ है. मां शीला देवी के दुलारे अनुराग ठाकुर ने जिस तरीके से अपने जन्मदिन को आम लोगों के साथ मनाया वो अपने आप में बड़ी बात है.

देखिये अनुराग ठाकुर को जन्मदिन की शुभकामनाएं देते हुए पार्टी के दिग्गजों ने कैसे-कैसे ट्वीट भी किये :

रेलमंत्री पियूष गोएल का ट्वीट
नितिन गडकरी का ट्वीट
अरुण जेटली का tweet