हार्दिक पटेल को आज के समय में कौन नही जानता हैं? हार्दिक पटेल वही व्यक्ति हैं जिन्होंने गुजरात में पाटीदार आन्दोलन में मुख्य भूमिका निभा रहे थे. हार्दिक पटेल तो आरक्षण के जरिये जिन पाटीदारों के विकास की बात कर रहे थे  उनका तो कुछ नही हुआ लेकिन हार्दिक पटेल का इतना विकास हो गया है जिसे सुनकर आपकी आँखें खुल जायेंगी. हार्दिक पटेल के रुख को देखते हुए साफ समझा जा सकता है कि अब वो अपनी ताकत का राजनीतिक इस्तेमाल करने में कोई कसर नही छोड़ने वाले.

Source

आपको बता दें कि बताया जा रहा है कि बहुत कम पढ़े लिखे हार्दिक पटेल को कही नौकरी नही मिली. इसके बाद उन्होंने आरक्षण का खेल खेलते हुए खुद का गजब का विकास किया हैं. पहले इनके पास सर एक फ्लोर का साधारण सा घर था लेकिन अब इनके पास 3 मंजिला आलिशान कोठी है!

Source

आपको यकीन नही होगा कि आरक्षण की मांग को लेकर हंगामा करने वाले हार्दिक पटेल 35 लाख वाली टोयोटा फॉर्चूनर गाडी से चलते हैं. इस समय गुजरात में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. हार्दिक पटेल की पांचों उँगलियाँ घी में हैं. जैसा कि हम सब जानते हैं कि हार्दिक पटेल एक होटल में राहुल गांधी से मिलने के लिए पहुंचे थे. होटल से निकलते वक्त हार्दिक पटेल सीसीटीवी  कैमरे में कैद हो गये थे. उस वक्त उनके हाथ में दो बड़े बड़े बैग भी था.

Source

हार्दिक पटेल आरक्षण आरक्षण चिल्लाकर उन्होंने अपना जबरदस्त विकास कर लिया है. जनता के द्वारा मिले समर्थन का उन्होंने गजब का फायदा उठाया और किसी नेता की तरह अपने विकास पर ख़ासा ध्यान दिया. आरक्षण को लेकर मिले आम लोगों के समर्थन का हार्दिक पटेल कहीं न कहीं गलत फायदा उठा रहे है और अब आरक्षण को छोड़ कर राजनीति में ज्यादा सक्रिय हो गये है.