अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश के बारे में कौन नहीं जानता कि वे कितने प्रभावशाली शख्सियत के धनी व्यक्ति हैं,लेकिन आज उनके बारे में एक ऐसी चौकाने वाली बात सामने आई है जो आपको भी चौका देगी. जी हाँ इस बार जॉर्ज एच. डब्ल्यू. बुश पर अमेरिकी ऐक्ट्रेस हेदर लिंड ने बेहद ही शर्मनाक आरोप लगाया है. हेदर लिंड का कहना है कि एक टीवी शो की स्क्रीनिंग के दौरान वहां पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉर्ज एच. डब्ल्यू बुश शिरकत के लिए आये थे और वे उस वक्त व्हीलचेयर पर बैठे हुए थे यानी उनकी तबियत खराब थी, लेकिन फिर भी उनका दिल जवान था.

source

आपको बता दें कि नवभारत टाइम्स में छपी इस खबर के मुताबिक 34 वर्षीय इस ऐक्ट्रेस ने मंगलवार 24 अक्टूबर को  इंस्टाग्राम पर एक लंबी पोस्ट लिखी थी जिसमें उसने अपने साथ हुई इस घटना का विस्तार में ज़िक्र किया था. ऐक्ट्रेस हेदर लिंड ने अपनी पोस्ट के ज़रिये बताया कि हाल ही में मैंने 93 वर्षीय बुश के साथ अमेरिकी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा को देखा, जिसे देखकर मै परेशान हो गयी थी.

source

मेरी परेशानी इसलिए थी क्योंकि पूर्व राष्ट्रपतियों को जो सम्मान दिया जाता है उसके बारे में मै जानती हूँ. जो फोटो मैंने देखी उसमें दिख रहे कई लोगों पर मुझे गर्व है, लेकिन इसी तरह 4 साल पहले जब एक ऐतिहासिक टेलिविजन शो को प्रमोट करते वक्त जब मुझे जॉर्ज एच. डब्ल्यू बुश से मुलाकात करने का मौका मिला तो इसी तरह के एक फोटो के लिए पोज देते समय मेरा यौन उत्पीड़न हुआ था.’

source

लिंड ने लिखा कि, मुलाक़ात के दौरान जॉर्ज एच. डब्ल्यू बुश मुझसे हाथ नहीं मिलाया बल्कि उन्होंने तो व्हीलचेयर पर बैठे होने के बावजूद मुझे पीछे से 2 बार गलत तरीके से छुआ और इसके साथ ही उन्होंने मुझे एक गंदा जोक भी सुनाया. जिस दौरान जॉर्ज एच. डब्ल्यू बुश ऐसी शर्मनाक हरकत कर रहे थे उस वक्त बुश की पत्नी बारबरा भी साइड में खड़ी थीं. पति की ऐसी हरकत को देखकर बारबरा ने बुश की ओर ऐसे आंख दिखाई मानों वो यह कह रही हों कि ‘अब नहीं’.

source

इस हरकत के बाद बुश के सुरक्षा गार्ड्स ने मुझसे यह भी कहा कि मुझे उनके नजदीक नहीं खड़ा होना चाहिए था. लिंड के इस खुलासे के बाद पूर्व राष्ट्रपति की ओर से उनके प्रवक्ता ने कहा है कि बुश किसी भी तरह से लिंड की भावना को आहत पहुचाने का इरादा नहीं था,लेकिन फिर भी अगर वो आहत हुई हैं तो बुश उनसे माफी मांगते हैं. आपको बता दें कि बुश की इस वक्त तबियत थोड़ी गंभीर है.